Samsung Galaxy Note 7 पर भारत सरकार का प्रतिबंध

Friday, September 9, 2016

नईदिल्ली। भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सैमसंग गैलेक्सी नोट-7 मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया है। यात्री उड़ान के दौरान ना मोबाइल का उपयोग नहीं कर सकते हैं। उन्हें आॅफ करके रखना होगा। वो ना तो बैटरी चार्ज कर सकते हैं और ना ही उसे फ्लाइट मोड में यूज कर सकते हैं। यह प्रतिबंध केवल सैमसंग गैलेक्सी नोट-7 मोबाइल पर ही लगाया गया है। 

मंत्रालय से दी गई जानकारी के अनुसार यह प्रतिबंध इसलिए लगाया गया है, क्योंकि सैमसंग गैलेक्सी नोट-7 की बैटरी के कारण पूरी दुनिया में कई घटनाएं हुई हैं। यात्रियों को यह भी सलाह दी गयी है कि वे उक्त मोबाइल को अपने सामान के साथ भी ना ले जाएं।

इससे पहले गुरूवार को अमेरिका में फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने एयर पैसेंजर्स के लिए एडवाइजरी गुरुवार रात जारी की। इसमें कहा गया है कि उड़ान के दौरान हैंडसेट को न तो ऑन करें और न ही इसे चार्ज करें। अमेरिका में एयर पैसेंजर्स से यह भी ध्यान रखने को कहा गया है कि सामानों की जांच के दौरान भी सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 उनमें नहीं दिखना चाहिए।

कई इंटरनेशनल एयरलाइंस पहले ही लगा चुकी हैं रोक
कुछ इंटरनेशनल एयरलाइंस पहले ही सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को प्लेन में ले जाने पर रोक लगा चुकी हैं। इनमें सिंगापुर एयरलाइंस (SINGF), क्वांटस (QABSY) और वर्जिन ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week