Reliance Jio तो शुरूआत में ही जाम हो गया

Saturday, September 3, 2016

;
भोपाल। 3 महीने तक मुफ्त में अनलिमिटेड हाईस्पीड 4G डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के वादे के साथ बाजार मे आया रिलायंस जियो शुरूआत में ही जाम हो गया। डाटा तो आ रहा है लेकिन हाईस्पीड नहीं है। 4G के नाम पर खरीदा था, 2G की स्पीड मिल रही है। कॉल फ्री जरूर हैं, लेकिन लगते ही नहीं। लाइनें अक्सर बिजी रहने लगीं हैं। कस्टमर केयर की स्थिति यह है कि कम से कम डेढ़ घंटे की वेटिंग आ रही है। 

यह आरोप हैं रिलायंस जियो को शुरूआत में ही खरीद लेने वाले रायसेन के एक ग्राहक हबीबी सिद्दीकी के। उन्होंने 7000636364 नंबर और फोन 7000 रुपए में खरीदा था। सोचा था 3 महीने में कॉल और डाटा का बिल भी इतना ही हो जाता है। हेंडसेट फ्री हो जाएगा, लेकिन अब अपने ही बाल धुन रहे हैं। 

श्री सिद्दीकी ने नेटवर्क की शिकायत करने कस्टमर केयर को फ़ोन लगाया तो भाषा चुनाव के बाद उसका फ़ोन होल्ड पर डाल दिया गया और लगभग डेढ़ घंटे तक होल्ड पर रखा। तंग आकर उन्होंने फोन डिस्कनेक्ट कर दिया। दूसरी बार फिर कॉल किया तो फिर वेटिंग शुरू हो गई। लगभग 1 घंटे होल्ड पर मोबाइल चला फिर बेटरी खतम हो गई। 

हबीब बताते हैं कि मैंने रिलायन्स का नाम देखकर lyf का मोबाईल सेट जो रिलायन्स जिओ की सिम के साथ 6800 में 23 मई को खरीदा था। जिसमे फ्री कालिंग और डाटा का वादा किया गया था। डेटा की स्पीड 15एमबीपीएस जो कंपनी प्रतिनिधि द्वारा बताई गई थी वो भी नहीं मिल रही। साथ ही कहीं भी काल करो तो ज़्यादातर लाइन व्यस्त ही आती है। कभी कभार काल लग जाय तो आपका भाग्य ही है। ऐसे में अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा हूँ। हबीब बताते हैं कि अब वो इस फोन का उपयोग म्यूजिक सुनने में ही बिताते हैं। 
;

No comments:

Popular News This Week