हम POK में नहीं घुसेंगे: रुस ने कहा

Saturday, September 24, 2016

;
नईदिल्ली। रूस ने साफ किया है कि वह पाकिस्तान के साथ युद्धाभ्यास तो करेगा लेकिन वह पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में नहीं होगा। इससे पहले तक यह खबर आई थी कि रूस पाकिस्तान में गिलगिट बाल्टिस्तान में युद्धाभ्यास करेगा। इस बात के सामने आने के बाद भारत के लोगों में नाराजगी थी। यह सारा कनफ्यूजन रूस की न्यूज एजेंसी की वजह से हुआ। 

टास नाम की न्यूज एजेंसी ने ही ऐसी खबर दी थी लेकिन अब सब साफ हो गया है। दिल्ली में स्थित रूस की एंबेसी ने गिलगिट में युद्धाभ्यास की बात को नकारते हुए इसे गलत और शरारती हरकत बताया है। रूस के दूतावास ने एक बयान जारी करके कहा, ‘रूस-पाकिस्तान की बीच होने वाली एंटी टेरर एक्सरसाइज किसी भी कीमत पर ‘पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर’ (POK) या फिर गिलगिट बाल्टिस्तान जैसी जगहों पर नहीं होगी। युद्धाभ्यास चेरट में होगा।’ चेरट खेबर पुख्तनवा में है। वह पेशावर से 34 मील की दूरी पर है।

इसके साथ ही टास ने भी अपनी खबर को अब एडिट कर लिया है। टास ने पहले लिखा था कि युद्धाभ्यास गिलगिट बाल्टिस्तान के रट्टू में होगा। टास के हिसाब से युद्धाभ्यास वहां के पाकिस्तान आर्मी हाई एल्टिट्यूड स्कूल में होना था। भारत का दावा रहा है कि गिल्गिट बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान ने गलत तरीके से कब्जा किया है। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week