बिक्री बढ़ाने के लिए बंद आॅफर बेच रही है nescafe, लाखों ग्राहक ठगे

Sunday, September 11, 2016

भोपाल। त्यौहारी सीजन में कंपनी अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों को किस स्तर तक लूटतीं हैं,  इसका एक और प्रमाण सामने आया है। कॉफी बेचने वाली कंपनी nescafe इन दिनों बंद हो चुके आॅफर को बाजार में तेजी से खपा रही है। इस आॅफर के तहत दावा किया जा रहा है कि यदि आप 120 रुपए की कॉफी खरीदते हैं तो आपको 60 रुपए का paytm कैश मिलेगा परंतु असल में यह एक फर्जी आॅफर है। माल बाजार में बेचा जा रहा है जबकि paytm बता रहा है कि आॅफर खत्म हो चुका है। 

तेजी से बिक्री के आंकड़े बढ़ाने के लिए कई कंपनियां अक्सर इस तरह के आॅफर डालतीं हैं, जिसमें अंतत: ग्राहक खुद को ठगा हुआ पाता है। इन दिनों nescafe का ऐसा ही आॅफर बाजार में बेचा जा रहा है। nescafe के पैकेट पर बड़े बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है कि यदि आप इसे खरीदते हैं तो आपको 60 रुपए का paytm कैश मिलेगा। मॉल या बाजार में आए ग्राहक इससे प्रभावित होकर धड़ाधड़ nescafe खरीद रहे हैं परंतु पैकेट पर बहुत छोटे छोटे अक्षरों में कंपनी ने यह भी लिख दिया है कि यह आॅफर सिर्फ 31 जुलाई तक के लिए ही वैध है। 

सवाल यह है कि यदि आॅफर 31 जुलाई तक के लिए ही है तो आॅफर वाला माल सितम्बर में डिस्प्ले क्यों किया जा रहा है। क्यों देश भर के मॉल में इन्हें सजाकर रखा गया है। क्यों अब भी बड़े बड़े अक्षरों में ग्राहकों को आॅफर का लालच दिया जा रहा है। जबकि आॅफर बंद होते ही आॅफर का प्रदर्शन भी बंद कर दिया जाना चाहिए। nescafe ने जहां आॅफर प्रिंट किया है, वहां उसकी लास्ट डेट नहीं है, जबकि किसी ऐसी जगह लास्ट डेट लिखी है जहां आपकी नजर कम से कम बाजार में रहते हुए तो नहीं जाएगी। सूत्र बताते हैं कि अकेले भोपाल में इस आॅफर का लालच देकर nescafe 1 लाख से ज्यादा कॉफी पैकेट बेच चुकी है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week