जाकिर नाइक को लाइसेंस देने वाले IAS के समर्थन में उतरे अफसर

Sunday, September 4, 2016

नई दिल्ली। विवादित मुस्लिम धर्म उपदेशक जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के एफसीआरए लाइसेंस रिन्युअल मामले में सस्पेंड किए गए संयुक्त सचिव जीके द्विवेदी के समर्थन में आज गृहमंत्रालय के 4 वरिष्ठ एवं प्रभावशाली आईएएस अफसर सामने आए हैं। उन्होंने केंद्रीय गृहसचिव राजीव महर्षि से मुलाकात कर द्विवेदी को बहाल करने की मांग की है। 

संयुक्त सचिव स्तर के चारों अधिकारियों ने महर्षि से कहा कि लगन से काम करने और सरकार की कई महत्वाकांक्षी परियोजना को लागू करने वाले अधिकारी का निलंबन न्यायोचित नहीं है। चार आइएएस अधिकारियों में शामिल गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव (पुलिस-1) कुमार आलोक ने कहा कि हमने अपनी भावनाएं गृह सचिव को बता दीं। हालांकि उन्होंने बातचीत का ब्यौरा देने से इन्कार कर दिया। 

सूत्रों के मुताबिक, चारों संयुक्त सचिवों ने गृह सचिव से कहा कि द्विवेदी की निष्ठा संदेह से परे है। कनिष्ठ की लापरवाही के लिए वरिष्ठ अधिकारी पर कार्रवाई से गलत संकेत जाएगा। यहां बता दें कि सारी प्रक्रिया आॅनलाइन है। ऐसे में रिन्युअल से पहले सचेत रहना जरूरी था परंतु ऐसा नहीं किया गया। सरकार ने इस मामले में वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों को जिम्मेदार माना है जो अपने अधीनस्थों को व्यवस्थित ही नहीं रख पाए और अधीनस्थ मनमाने रिन्युअल करते गए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं