BSNL ला रहा है लाइफ टाइम ​फ्री कॉलिंग

Thursday, September 22, 2016

भोपाल। रिलायंस जियो ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया है, लेकिन बीएसएनएल ने भी उससे मुकाबला करने की रणनीति तैयार कर ली है। जियो के सामने बीएसएनएल लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग सर्विस शुरू करने जा रहा है। यह सर्विस 2G और 3G फोन पर भी उपलब्ध होगी। 

कंपनी के एक आला अधिकारी के मुताबिक यह पहली कंपनी होगी जो जियो के आने से बाद इससे बेहतर टैरिफ में कटौती की है। बीएसएनएल जियो के फ्री कॉलिंग प्लान के बराबर का टैरिफ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि बीएसएनएल के प्लान सिर्फ 4G हैंडसेट के लिए नहीं बल्कि 2G और 3G कस्टमर्स के लिए भी लागू होंगे जिसका फायदा इसे मिलेगा।

बीएसएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने टाइम्स ऑफ इंडिया के बताया है, ' हम मार्केट में जियो के परफॉर्मेंस का नजदीकी से अध्यन कर रहे हैं। हम भी अगले साल से लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉल प्लान के साथ बाजार में होंगे। उन्होंने कहा है कि वो सिर्फ 2-4 रुपये का प्लान लाएंगे जो जियो से भी सस्ता होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जनवरी से जीरो वॉयस टैरिफ प्लान लॉन्च कर सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 149 रुपये होने की खबर है जो रिलायंस जियो से भी कम है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के मुताबिक ये प्लान बीएसएनएल के मोबाइल कस्टमर्स जिनके पास घर में भी कंपनी का ब्रॉडबैंड कनेक्शन है उन्हें दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, ' हम ब्रॉडबैंड को यूज करके लैंडलाइन नेटवर्क के जरिए आउटगोइंग मोबाइल कॉलिंग की सर्विस देंगे। हमारा मानना है कि ज्यादा समय हम घर पर ही बिताते हैं इसलिए हम वायरलाइन ऑपरेशन का फायदा उठा सकते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week