बलूच से मेहरान मार्री ने कहा: थेंक्यू इंडिया

Saturday, September 17, 2016

;
नई दिल्ली। बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के उल्लंघन के मसले को बलूचियों ने एक बार फिर भारत और पीएम मोदी का धन्यवाद किया है। बलूच नेता मेहरान मार्री ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया है।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग (यूएनएचआरसी) में बलोच प्रतिनिधि मार्री ने कहा कि बलुचिस्तान का मसला उठाने के लिए वह और उनका देश भारत के शुक्रगुजार हैं। खासतौर पर 15 अगस्त और दो दिन पहले यूएनएचआरसी में उनके मसले को उठाने के कारण वे लोग काफी आशावान हैं। उन्होंने कहा कि वे देख रहे हैं कि पाकिस्तान की ओर से बलूचिस्तान में होने वाले मानवाधिकारों के उल्लंघन के मसले के प्रति भारत काफी गंभीर है।

उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना और एजेंसियां जो गंदा खेल खेल रही हैं उसे अमेरिका अच्छे से जानता है। वे अमेरिका से आग्रह करेंगे कि वह अपनी पाकिस्तान नीति पर एक बार फिर गौर करें। वह उसी तरह से कदम उठाए जैसा भारत और अफगानिस्तान ने उठाए हैं।

गौरतलब है कि 15 अगस्त के अवसर पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले के प्राचीर से बलूचिस्तान के मुद्दे को उठाया था। मारी ने इस महत्वपूर्ण दिन बलूच की आवाज को पूरी दुनिया के राजनेताओं के सामने उठाने केा काफी अहम बताया है।
;

No comments:

Popular News This Week