यूपी में बवाल:: शिवपाल ने पत्नी बच्चों समेत सभी पदों से इस्तीफा दिया - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

यूपी में बवाल:: शिवपाल ने पत्नी बच्चों समेत सभी पदों से इस्तीफा दिया

Thursday, September 15, 2016

;
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता और मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा दे दिया है। साथ ही उन्‍होंने समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष पद से भी इस्‍तीफा दे दिया है। अब वे सामान्‍य कार्यकर्ता के रूप में पार्टी में काम करेंगेे। शिवपाल ने यह फैसला मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से गुरुवार शाम को मुलाकात के बाद लिया। साथ ही अपनी सारी सरकारी सुख सुविधा वापस कर दीं। इतना ही नहीं शिवपाल के बेटे आदित्य यादव ने FCF चेयरमैन पद और पत्नी ने भी इस्तीफा दे दिया। 

इससे पहले सियासी तनातनी के बीच गुरुवार को पहली बार चाचा शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। दोनों के बीच करीब 15 मिनट पर बातचीत हुई। इस मुलाकात के बाद ही शिवपाल यादव ने मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा का फैसला लिया।

इस बीच देर शाम मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव सपा प्रमुख और पिता मुलायम सिंह यादव से भी मिलने पहुंचे थे। लखनऊ स्‍थित पांच कालिदास मार्ग पर अखिलेश यादव से मिलने के बाद शिवपाल यादव ने कोई बयान नहीं दिया था। इस मुलाकात के बाद अखि‍लेश यादव पिता मुलायम से मिलने देर शाम उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थि‍त आवास पहुंचे। चाचा-भतीजे के बीच झगड़े को निपटाने मुलायम खास तौर पर दिल्ली से लखनऊ पहुंचे हैं। इन इस्तीफों के बाद सपा में बवाल शुरू हो गया है। सैंकड़ों शिवपाल यादव समर्थक, सोशल मीडिया पर अमर सिंह और अखिलेश यादव के खिलाफ कमेंट पोस्ट कर रहे हैं। 
;

No comments:

Popular News This Week