दीक्षा की अर्धनग्न लाश ने रहस्य बढ़ाया

Thursday, September 1, 2016

भोपाल। रीजनल कॉलेज से बीएड कर रही रायसेन की दीक्षा पाण्डेय की मौत अब रहस्यमयी पहेली बन गई है। उसने लास्ट कॉल अपने बॉयफ्रेंड को की थी। साथी छात्राओं का कहना है कि उसकी बॉयफ्रेंड से लड़ाई हो गई थी। पिता का कहना है कि आर्थिक तंगी के कारण दीक्षा ने आत्महत्या कर ली लेकिन फांसी पर झूलती लाश अर्धनग्न अवस्था में थी। सुसाइड नोट भी नहीं मिला। पुलिस समझ नहीं पा रही कि क्या सही है और क्या जांच को भटकाने वाला है। 

रायसेन जिले के उदयपुरा की रहने छात्रा दीक्षा पांडेय पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रही थी। दीक्षा के पिता हरीश पेशे से ड्राइवर हैं। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि दीक्षा की लव मैरिज ग्वालियर में रहने वाले एक युवक से होने वाली थी। बीती रात युवक की दीक्षा से मोबाइल पर बातचीत हुई और दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ। युवती ने मंगेतर को फोन पर आत्महत्या की धमकी दी थी। मंगेतर ने दीक्षा की साथी छात्राओं को घटना के बारे में बताया और जब छात्राओं ने हॉस्टल के कमरे में जाकर देखा, तो दीक्षा फांसी के फंदे पर झूल रही थी। वहीं, युवती के पिता हरीश पांडे ने खुदकुशी के पीछे आर्थिक तंगी का कारण बताया है।

फांसी के फंदे पर लटकी छात्रा दीक्षा के आधे शरीर पर कपड़े नहीं थे, इसलिए मौत के पीछे संदेह भी गहरा रहा है। छात्रा के पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। फिलहाल, श्यामला हिल्स पुलिस ने मामला दर्ज पर जांच शुरू कर दी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week