गाली वाले मंत्री के खिलाफ मप्र के राजस्व अधिकारियों का आंदोलन

Saturday, September 3, 2016

भोपाल। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे द्वारा भरी भीड़ के बीच में, माइक पर तहसीलदार को गाली देने का मामला अब तूल पकड़ चुका है। उन्होंने केवल तहसीलदार को ही गालियां नहीं दीं बल्कि बिजली अफसर, पटवारी और बैंक मैनेजर के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। सबकुछ हुआ माइक की बुलंद आवाज के साथ। जो दूर दूर तक पहुंची। अब इसका दूर दूर तक विरोध भी शुरू हो गया है। तहसीलदारों ने अगले 1 सप्ताह तक कार्यपालिक मजिस्ट्रेट का काम नहीं करेंगे। इसके साथ ही सभी अधिकारी एक दिन का सार्वजनिक अवकाश भी लेंगे। 

मध्य प्रदेश राजस्व अधिकारी संघ ने खाद्य मंत्री धुर्वे के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर बुलाई बैठक में यह फैसला लिया है। पांच सितम्बर को गणेश चतुर्थी का त्यौहार है। इस दौरान धरना, प्रदर्शन और लॉ एंड आर्डर की व्यवस्था सबसे अधिक जरूरी होती है। राजस्व अधिकारी संघ ने यह तय किया है कि खाद्य मंत्री धुर्वे ने जिस तरह से गाली गलौज की है, उससे तहसीलदारों में हताशा और आक्रोश है। इसलिए नायब तहसीलदार और तहसीलदार प्रदेश भर में 7 सितम्बर से 14 सितम्बर तक कार्यपालिक मजिस्ट्रेट का काम नहीं करेंगे। 

इसके अलावा प्रदेश भर में 6 सितम्बर को सभी राजस्व अधिकारी एक दिन का अवकाश लेकर प्रतिकार दिवस मनाएंगे। संघ के अध्यक्ष भुवन गुप्ता के अनुसार इस मामले में आज राज्य प्रशासनिक सेवा संघ और बिजली कम्पनी के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही पटवारी भी बैठक करने वाले हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week