आलू के दाम सुनकर चौंक गए राहुल गांधी

Thursday, September 8, 2016

;
नईदिल्ली। राहुल गांधी की 2500 किलोमीटर वाली किसान यात्रा नित नए रंग सामने ला रही है। बुधवार को गोरखपुर के सहिजना गांव में राहुल गांधी ने एक परिवार से आलू के दाम पूछे। उन्होंने बताए 20 रुपए किलो, राहुल गांधी चौंक गए, बोले यहां भी ? 

सहि‍जना गांव में सबसे पहले वे राम बचन यादव के टीनशेड मकान में पहुंचे। वहां राम बचन की पत्नी बैजन्ता से हालचाल पूछा। बैजन्ता ने बताया कि उसकी चार नाबालिग बेटियां और एक बेटा है। पति मजदूरी करते हैं। एक बीघा खेत था वह भी निकल गया। राहुल ने यहां बिस्कि‍ट खाया, पानी पीने के बाद एक गिलास दूध पिया। 

इसके बाद राहुल गांधी गरीब किसान उदयराज सिंह के घर पहुंचे। वहां राहुल के लिए थाली में दाल-चावल, आलू-टमाटर की सब्जी और रोटी परोसी गई। रोटी-सब्जी खाते-खाते राहुल किसान से पूछ पड़े- 'आलू क्या रेट लाए'? किसान द्वारा आलू का रेट 20 रुपए कि‍लो बताते ही राहुल चौंककर बोले- 'यहां भी आलू बीस'!

पिया हैंडपंप का पानी
राहुल गांधी ने किसान उदय राज सिंह, दलित अर्जुन और बैजंती देवी के घर हैंडपंप का पानी ही पीया। बतादें कि गीडा में स्थित फैक्टरियों से निकलने वाले गंदे पानी से आमी नदी प्रदूषित है। इस कारण सहिजना सहित अन्य गांवों के हैंडपंप और कुएं आदि का पानी भी प्रदूषित है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week