सरताज सिंह ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर श्वेतपत्र मांगा

Saturday, September 24, 2016

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनों के निशाने पर लगातार चल रहे हैं। मंत्रीमंडल से बेवजह बेदखल कर दिए गए पूर्वमंत्री सरताज सिंह ने उनसे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर श्वेतपत्र मांगा है। ब्यूरोक्रेट्स के बहाने उन्होंने भी सीएम पर टारगेट किया और मुद्दा उछाल दिया। 

पूर्व मंत्री सरताज सिंह का कहना है कि ब्यूरोक्रेसी की वजह से शिवराज सिंह चौहान की सरकार की हर कोशिशें फेल हो रही है। मध्यप्रदेश में हुए ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में कई निवेशकों द्वारा अपनी रुचि दिखाई गई है, लेकिन सरकार के धीमि गति की कार्यप्रणाली के चलते निवेशक मध्यप्रदेश की जमीन पर उद्योग स्थापित करने का अपना मन बदल रहे हैं। 

सरताज सिंह का कहना है कि सीएम चौहान इंवेस्टर्स को लुभाने के लिए विदेश तक का सफर तय कर आए, लेकिन जितने भी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अभी तक हुए हैं, उनमें उम्मीद के अनुसार निवेश नहीं हो पाए हैं। सरकार एक बड़े पैमाने पर ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन करवाती है। समिट में निवेशक, मध्यप्रदेश में अपने उद्योग स्थापित करने का मन बनाकर जाते है, लेकिन सरकार की धीमी कार्यप्रणाली के चलते निवेशकों के मन में बदलाव आ रहा है। 

सरताज सिंह ने मांग की है कि सरकार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के संबंध में श्वेत पत्र जारी करने चाहिए, जिससे इन्वेस्टर समिट में कितने का निवेश हुआ, कितने उद्योग स्थापित हुए, अभी तक कितने को रोजगार मिला, कितने ईएमओयू साइन किये गए आदि बातों की जानकारियां लोगों को पता लग सके।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week