एम्स में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पर स्याही फैंकी, काफिले ने छात्रा को टक्कर मारी

Saturday, September 17, 2016

भोपाल। AIIMS देश के उन प्रमुख मेडिकल संस्थानों में से एक है जहां पढ़ने के लिए हर छात्र लालायित होता है परंतु भोपाल में AIIMS की हालत मप्र में संचालित दूसरे मेडिकल कॉलेजों से भी बदतर बनी हुई है। इसका खामियाजा आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को भुगतना पड़ा। गुस्साए छात्रों ने उन पर स्याही फैंक दी। गुस्साए मंत्रीजी ने काफिला बढ़ाने का आदेश दे दिया। उन्हें रोकने एक छात्रा सामने आई तो उसे भी टक्कर मार दी गई। जिससे वो घायल हो गई। 

शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के एम्स पहुंचते ही विरोध प्रदर्शन का सिलसिला शुरू हो गया। छात्रों ने एम्स में निर्माण कार्य में देरी और फैकल्टी की कमी के चलते जमकर नारेबाजी की। परिसर के बाहर छात्रों के शोर-शराबे के बीच जेपी नड्डा ने एम्स में एमआरआई और सीटी स्कैन मशीन के अलावा दो वार्डों का शुभारंभ किया।

केंद्रीय मंत्री ने फैकल्टी के साथ मीटिंग करने के बाद छात्रों के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की। इसके बाद मंत्री जैसे ही अपने वाहन की तरफ बढ़ने लगे छात्रों के एक समूह ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान एक छात्र ने उन पर स्याही फेंक दी। मंत्री पर स्याही फेंकने की घटना के बाद एम्स परिसर में हडकंप मच गया। मंत्री तुरंत गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए। मंत्री को रोकने की कोशिश में एक छात्रा उनकी गाड़ी से टकरा गई, जिसे इलाज के लिए एम्स में ही भर्ती किया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week