फिलीपींस के प्रेसिडेंट ने बराक ओबामा को मां की गाली दी

Tuesday, September 6, 2016

;
नईदिल्ली। गालियां केवल भारतीय राजनीति के कल्चर में नहीं हैं, यह अंतर्राष्ट्रीय हो गईं हैं। फिलीपींस के प्रेसिडेंट रोड्रिगो दुतेर्ते ने अमेरिकी प्रेसिडेंट बराक ओबामा को मां की गाली दी है। वो इन दिनों अपने देश में नशा माफियाओं का एनकाउंटर करा रहे हैं। अब तक 2000 से ज्यादा एनकाउंटर किए जा चुके हैं। इसके चलते उन्हे मानवाधिकारों का दोषी माना जा रहा है। 

बता दें कि ड्रग्स के खिलाफ छेड़े अपने अभियान के चलते दुतेर्ते इन दिनों काफी चर्चा में हैं। वे अपने देश में ड्रग्स डीलरों को सीधे मौत की सजा दे रहे हैं। समझा जा रहा है कि इसी मसले पर यूएस उनसे बातचीत करने वाला था, जिससे नाराज होकर उन्होंने ओबामा को लेकर अपशब्द कहे। 

एक न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक, मनीला में उन्होंने ओबामा को वॉर्निंग देते हुए कहा कि फिलीपींस में एक्स्ट्रा-ज्यूडिशियल किलिंग के लिए उन्हें कोई चैलेंज नहीं कर सकता। दुतेर्ते ने ओबामा की ओर इशारा करते हुए कहा, "आपको दूसरों के लिए सम्मान का भाव रखना चाहिए। केवल किसी की तरफ सवाल और बयान नहीं उछालने चाहिए। 'सन ऑफ...', इस फोरम में मैं आपकी बखिया उधेड़ दूंगा। अगर आपने हमारे साथ कुछ भी ऐसा किया तो हम सूअरों की तरह कीचड़ में लोटेंगे।

क्यों विवादों में हैं प्रेसिडेंट 
दुतेर्ते ड्रग्स सस्पेक्ट्स पर कार्रवाई को लेकर विवादों में हैं। उनपर ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन के आरोप भी लग रहे हैं। फिलीपींस में बीते दो महीने में 2 हजार से ज्यादा ड्रग डीलर्स मारे जा चुके हैं। दुतेर्ते ने इस साल जून में सत्ता में आने पर वादा किया था कि वे अपने टेन्योर के पहले 6 महीने में नशे से जुड़े एक लाख अपराधियों को खत्म कर देंगे।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week