मंत्री उमाशंकर की अवैध बस चालान काटकर छोड़ दी

Sunday, September 4, 2016

;
सागर। इन दिनों अवैध बसों के खिलाफ अभियान चल रहा है। खुद परिवहन मंत्री धरपकड़ कर रहे हैं। इसी दौरान मंत्री उमाशंकर गुप्ता की एक अवैध बस भी पकड़ी गई। बस में 9 सवारियां अधिक थीं परंतु यह बस 24 सीटर थी। पुलिस ने 9 अतिरिक्त सवारियों के लिए चालान काटकर अपनी पीठ थपथपा ली परंतु भोपाल सागर रूट पर 52 सीटर से कम की बस को परमिट ही नहीं मिलता। सवाल यह है कि मंत्रीजी की 24 सीटर बस इस रूट पर चल कैसे रही थी। परमिट था या नहीं, था तो दिया किसने, नहीं तो बस को राजसात क्यों नहीं कर लिया गया। 

पुलिस टीम ने लेहदरा नाके पर टीम ने एक मिनी बस पकड़ी तो ड्राइवर सुशील श्रीवास्तव बोला- बस मंत्री जी की है। नाम पूछने पर उसने प्रदेश के राजस्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता का नाम लिया। उसने बताया यह बस भोपाल से सागर चलती है। दरअसल लहदरा नाके पर सागर डीआईजी, एसपी सहित मोतीनगर थाने का पुलिस बल तैनात था। यहां से सफेद रंग की 24 सीटर मिनी बस को पकड़ा गया। बस में 9 सवारी ज्यादा थी।

आरटीओ मनोज तेहनगुरिया का कहना है कि इसमें 1500 रुपए प्रति सवारी के हिसाब से चालान काटा गया है लेकिन इस रूट पर 52 सीटर से कम की बस नहीं चलाई जा सकती। फिर यह बस चल कैसे रही थी। 
;

No comments:

Popular News This Week