भोपाल में अत्याधुनिक कत्लखाने के नए ठिकाने पर भी विरोध - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

भोपाल में अत्याधुनिक कत्लखाने के नए ठिकाने पर भी विरोध

Friday, September 2, 2016

;
भोपाल। स्लॉटर हाउस शिफ्टिंग के बहाने भोपाल में नया अत्याधुनिक कत्लखाना खोलने जा रही शिवराज सरकार को कत्लखाने के लिए कहीं जगह नहीं मिल पा रही है। इस कत्लखाने का हर तरफ विरोध किया जा रहा है। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा के बाद अब हाउसिंग बोर्ड की ग्रीन मीडोज कालोनी के रहवासी मैदान में आ डटे हैं। सरकार इस कालोनी से महज 15 मीटर की दूरी पर कत्लखाना स्थापित करना चाहती है। यहां प्रतिदिन 700 जानवर कटेंगे एवं अनुबंध में ऐसा कोई उल्लेख नहीं है कि जानवरों में गाय नहीं होगी। 

रहवासियों ने आज गुरुवार की सुबह अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए अपनी कालोनी के बाहर नए स्लॉटर हाउस की प्रस्तावित जमीन का विरोध कर प्रदर्शन किया। ग्रीन मीडोज कालोनी रहवासी प्रदीप शर्मा ने बताया कि स्लॉटर हाउस से पर्यावरण भारी प्रदूषित होता है, इसलिए एनजीटी ने इसे शहर से बाहर बनाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन सरकार ने स्लॉटर हाउस को दोबारा रहवासी क्षेत्र में बनाने का प्रस्ताव बनाया है। 

स्टड फार्म उनकी कालोनी से महज 15 मीटर की दूरी पर है। वर्तमान समय में यहां पर बकरा मार्केट लगता है। बकरा मार्केट के कारण ग्रीन मीडोज कालोनी के रहवासी अपने घरों की खिड़कियां तक खोल नहीं पाते और यदि इस जगह पर स्लॉटर हाउस खुल गया, तो रहवासियों का गंदगी और बदबू के कारण कालोनी में रहना तक दूभर हो जाएगा। प्रदीप शर्मा का कहना है कि इस संबंध में उनकी कालोनी के रहवासी कलेक्टर भोपाल और नगर निगम कमिश्नर से मुलाकात कर चर्चा भी करेंगे।
;

No comments:

Popular News This Week