व्हाट्सएप यूजर्स निश्चित रहें, हम उनका कुछ नहीं चुराएंगे: हाईकोर्ट में सफाई

Wednesday, September 14, 2016

;
नईदिल्ली। व्हाट्सएप यूजरों के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट से राहत भरी खबर है। पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि व्हाट्सएप यूजरों की फोटो सहित सारी डिटेल फेसबुक को दे देगी, लेकिन कंपनी ने हाईकोर्ट में कहा कि वह ऐसा नहीं करने जा रही है।

व्हाट्सएप ने कोर्ट में बताया है कि वह यूर्जस की कोई भी निजी फोटो या मैसेज के डाटा को शेयर नहीं कर रहा है। वह सिर्फ यूजर का नाम और नंबर ही शेयर कर रहे हैं। पिछले दिनों व्हाट्सएप ने कहा था कि वह अपने यूजरों का डाटा पैरेंट कंपनी फेसबुक के साथ साझा करेगी। इस ऐलान के बाद व्हाट्सएप यूजरों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे थे, उन्‍हें लग रहा था कि उनकी निजी जानकारी लीक हो जाएगी। इस फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

21 सितंबर को हाई कोर्ट मामले की दोबारा सुनवाई करेगा और उससे पहले वाट्सएप को इस मामले में अपना हलफनामा हाईकोर्ट मे देना होगा। कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। याचिका में न्यू प्राइवेसी पॉलिसी को चुनौती दी गई है। इस मामले में बनाई गई न्यू पॉलिसी 25 सितंबर से लागू होने वाली है।

कोर्ट इस मामले में केंद्र सरकार को पहले ही नोटिस जारी कर चुका है। इस मामले में दो व्हाट्सएप यूजर ने यह याचिका लगाई है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि व्हाट्सएप, फेसबुक इंक और फेसबुक इंडिया ऑनलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने न्यू प्राइवेसी पॉलिसी के तहत जो समझौता किया है, वो व्हाट्सएप यूजर के अधिकारों से समझौता है। हाईकोर्ट का भी मानना है कि मामले मे विस्तार से सुनवाई की जरूरत है और वो इस मामले पर विचार करने को तैयार है। इस मामले में बनाई गई न्यू पॉलिसी सितंबर से लागू होने वाली है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week