पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा को बेदखली का नोटिस

Thursday, September 15, 2016

भोपाल। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा को बेदखली का नोटिस जारी किया गया है। वोरा लंबे समय से दिल्ली में रह रहे हैं परंतु मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री होने के कारण उन्हें एक बंगला आवंटित है। सरकार ने उनका बंगला नवनियुक्त मंत्री ललिता यादव को आवंटित कर दिया है। 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे वोरा को 74 बंगले में बी-29 आवंटित है। वे मध्यप्रदेश वर्षों से नहीं आए हैं। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष बनने के बाद से वोरा दिल्ली में रहने लगे हैं। राज्य सरकार ने अब निर्णय लिया है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को और अविभाजित मध्यप्रदेश के ऐसे पूर्व मुख्यमंत्रियों को जो वर्तमान मध्यप्रदेश के विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हों, को मंत्रियों के समान देय वेतन, भत्ते एवं सुविधाएं प्रदान करता है। इस निर्णय से मोतीलाल वोरा को बंगला मिलने की पात्रता समाप्त हो गई है।

गैराज में चल रहा है मंत्री का कार्यालय 
केबिनेट विस्तार से मंत्रियों और राज्यमंत्रियों को सरकारी बंगलों की समस्या आ गई है। इस कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री वोरा का बंगला खाली कराने का अल्टीमेटम दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहमति पर गृह विभाग ने वोरा को चिट्ठी भेजी है लेकिन दो सप्ताह बाद भी बी-29 खाली नहीं किया गया है। उधर, बंगला नहीं मिल पाने से राज्यमंत्री ललिता यादव को गैराज में कार्यालय चलाना पड़ रहा है। मंत्री यादव फिलहाल नए पारिवारिक खंड में रह रहीं हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week