सेंट जोसेफ स्कूल बिजुरी के हॉस्टल से गायब हुआ नाबालिग छात्र

Wednesday, September 28, 2016

;
अनूपपुर। जिले के कोयलांचल क्षेत्र के बिजुरी मे संचालित St Joseph School के छात्रावास से 26 सितंबर की रात लगभग 10.30 बजे दसवीं क्लास मे पढ़ रहा 16 वर्षीय नाबालिग छात्र शत्रुघ्न पाण्डेय के गुम हो जाने की खबरें प्रकाश मे आने के बाद अपनी लापरवाही से बाज न आने वाला स्कूल प्रबंधन भी जहां सक्ते मे आ गया वही स्कूल मे पढ़ रहे अन्य छात्र-छात्राओं के पालको के माथे मे चिंता की लकीरें स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बनने लगी। 

जानकारी के मुताबिक गुम हुआ नाबालिग छात्र इस स्कूल मे 2015-16 से पढ़ रहा है। इसके पिता राजेश पाण्डेय चिरमिरी पुलिस चौकी मे पदस्थ हैं। घटना दिनांक को उक्त छात्र अपने घर चिरमिरी से स्कूल के हॉस्टल मे आया था और उसी दिन रात 10.30 बजे से छात्र कहीं नही देखा गया। सूत्रो के हवाले से खबरें मिल रही है कि घटना के दिन स्कूल का गेट भी खुला हुआ था। काफी खोजबीन व पतासाजी किये जाने के बाद भी छात्र का कही पता न चल सकने से घबराया स्कूल प्रबंधन ने हॉस्टल अधीक्षक अशोक तिग्गा पिता जोसेफ तिग्गा को फरियादी बनाकर बिजुरी थाने मे घटना की सूचना दिलवाई जिस पर बिजुरी थाने ने इस घटना को अपराध क्रमांक 379/16 धारा 363 का अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना करने मे जुट गई है। 

सेंट जोसेफ स्कूल बिजुरी मे इस प्रकार की घटनाएं होने से यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगने लगे हैं। छात्र के गुम होने की चचाज़् आम होने से सब मे भय का वातावरण निमिज़्त हो गया है। छात्र कैसे हॉस्टल से बाहर हुआ, कहां चला गया यह सब प्रबंधन जाने। इस पूरे मामले मे सेंट जोसेफ स्कूल बिजुरी के प्राचायज़् टॉमी थॉमस से जब चचाज़् की गई तो उन्होने कहा कि गुम हुये छात्र की तलाश की जा रही है, जल्द उसे ढूंढ लिया जायेगा। सुरक्षा के संबंध मे उन्होने कहा कि हमारे स्कूल मे सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हैं। जब इनसे पूछा गया कि छात्र कैसे गायब हो गया तो इन्होने आश्चर्य व्यक्त करते हुये कहा कि यही तो मुझे भी नही पता कि वह कैसे कहीं चला गया।

इनका कहना है
सेंट जोसेफ स्कूल बिजुरी मे पढ़ रहा दसवीं क्लास का छात्र यहीं के हॉस्टल से 26 सितंबर की रात को कहीं गुम हो गया, जिसकी सूचना आने पर अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी गई है।
महेन्द्र सिंह चौहान
टीआई बिजुरी
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week