जो गलती नेहरू ने की थी, वही मोदी भी कर रहे हैं: शंकराचार्य

Tuesday, September 20, 2016

;
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के मामले में वही गलती दोहरा रहे हैं, जो पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू ने चीन से पंचशील समझौता करके की थी। मोदीजी को चाहिए कि वे घूमना छोड़कर अब पाक से युद्ध के लिए देश को तैयार करें। यह दो टूक बात द्व‌ारका-शारदापीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कही। वे सोमवार को यहां झरनेश्वर मंदिर, बाणगंगा स्थित आश्रम में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। 

वे रविवार शाम दिल्ली से भोपाल आए थे। रविवार दोपहर वे गोटेगांव स्थित श्रीधाम के लिए रवाना हो गए। शंकराचार्य ने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि मोदी सरकार सही विदेश नीति अपनाएगी लेकिन इनकी विदेश नीति भी आधारहीन है। चीन और रूस पाक से मिले हुए हैं। अमेरिका पाकिस्तान को आर्थिक और हथियारों की मदद कर रहा है। 

शंकराचार्य ने आरोप लगाया कि मोदीजी न तो भ्रष्टाचार खत्म कर पाए और न कालाधन वापस ला पाए। उन्होंने हिंदू धर्म के लिए क्या किया। गायों की रक्षा तक तो कर नहीं पा रहे हैं। मदरसों में मुस्लिम बच्चों को कुरान और ईसाइयों को उनके स्कूलों में बाइबिल की शिक्षा दी जाती है। हिंदू बच्चों को वे कौन से स्कूलों में रामायण व गीता पढ़ाएं। स्कूलों में भगवान राम का फोटो तो लगा नहीं सके। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week