खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते: नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। पाकिस्तान को भारत की नदियों का शीतल जल उपलब्ध कराने वाला सिंधु जल समझौता खटाई में पड़ गया है। आज हुई एक महत्वपूर्ण मीटिंग में मोदी ने कहा कि 'एक वक्त में खून और पानी साथ बहें ये संभव नहीं है।' इसी के साथ यह स्पष्ट हो गया कि भारत सरकार सिंध समझौते को तोड़ने का मन बना चुकी है। 

फटाफट पूरा करेंगे डैम का काम
इसके साथ ही भारत चेनाब नदी पर बन रहे तीन डैम बनाने में तेजी लाएगा। चेनाब नदी पर पाकुलडुल डैम, सवालकोट डैम, बरसर डैम बना रहा है। इसे बनाने में भारत तेजी लाएगा। इसके साथ ही भारत ने कहा है कि इस समझौते से जुड़े सारे अधिकार भारत अपने पास रखेगा। 

अब भारत बनाएगा बिजली
बैठक में फैसला लिया गया कि पश्चिमी नदियों के पानी से 18 हजार मेगावाट बिजली बनाएगा। साथ ही पश्चिमी नदियों के लिए अंतर मंत्रालय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। पीएम मोदी ने जल संसाधन मंत्री उमा भारती और अधिकारियों के साथ सिंधु जल समझौते की समीक्षा की है और हर पहलू जाने हैं। कयास लगाए जा रहे थे कि भारत इस समझौते पर कड़ा फैसला ले सकता है और पीएम मोदी के इस बयान से काफी हद ये साफ भी हो रहा है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारत ने कहा था कि जो भी फैसला होगा वो जल्द सामने आएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !