वृंदावन का प्रेम मंदिर देखना है तो भोपाल के न्यू मार्केट आइए - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

वृंदावन का प्रेम मंदिर देखना है तो भोपाल के न्यू मार्केट आइए

Thursday, September 22, 2016

;
भोपाल। यदि आपने वृंदावन का प्रेम मंदिर नहीं देखा है तो यह आपके लिए सबसे अच्छा अवसर है और यदि देखा है तो यादें ताजा करने का सुनहरा मौका। भोपाल के न्यू मार्केट में प्रेम मंदिर की हूबहू कॉपी तैयार की जा रही है। यह केवल नवरात्रि महोत्सव के दौरान ही दर्शनार्थ उपलब्ध रहेगा। 

12 लाख की लागत से बन रही इस झांकी का निर्माण भोपाल के आर्टिस्ट मो. हमीद खान कर रहे हैं। वे 27 सालों से थियेटर से जुड़े हैं। मंचों पर सेट बनाने का काम करने वाले हमीद का कहना है कि 60 फीट ऊंची इस झांकी में लोहे के पाइप, थर्माकोल, फ्लेक्स व कपड़े का उपयोग किया जा रहा है। 

समिति के अध्यक्ष रवि सिंह ने बताया कि झांकी में 12 फीट ऊंची और 32 फीट चौड़ी दुर्गा जी की प्रतिमा विराजमान की जाएगी। इसे बंगाली कलाकारों द्व‌ारा भगवान विष्णु के विराट स्वरूप की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है। झांकी में वृंदावन के प्रेम मंदिर की ही तरह भगवान राधाकृष्ण की प्रतिमाएं भी रहेंगी। संस्था इस्काॅन की मंडली प्रतिदिन भजन प्रस्तुत करेगी। 
;

No comments:

Popular News This Week