पूरी भारत-पाक सीमा पर इंडियन आर्मी तैयार, बस आदेश का इंतजार

Thursday, September 29, 2016

नईदिल्ली। पाकिस्तान में घुसकर 38 आतंकी और 2 सैनिकों को मार गिराने के बाद भले ही नेता और आम जनता अपनी भावनाएं व्यक्त कर रही हो परंतु भारतीय सेना अपने काम पर जुट गई है। पाकिस्तान से लगी 3310 किलोमीटर लंबी सीमा पर पाकिस्तानी सेना तैनात हो गई है। वो हर हरकत का पलक झपकते ही जवाब देने के लिए तैयार है। जम्मू & कश्मीर, पंजाब, राजस्थान एवं गुजरात के सीमा के नजदीक वाले गांवों को खाली करा दिया गया है। भारत की तीनों सेनाएं किसी एक साथ पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार हैं। 

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना ने घुसकर जो 7 शिविर तबाह किए वो आतंकवादियों के ही थे परंतु पाकिस्तानी सूत्र बता रहे हैं कि इस हमले में मारे गए 40 पाकिस्तानियों में 38 बिना वर्दी वाले सैनिक थे, जबकि 2 वर्दी वाले सैनिक थे। पाकिस्तान की यूनिफार्म्ड आर्मी की एक टुकड़ी भी वहां थी, लेकिन हमला होते ही वो बचकर भाग निकली। 

पाकिस्तान ने शुरूआत में इस हमले से इंकार किया लेकिन फिर धीरे धीरे स्वीकार कर लिया। पाकिस्तान सरकार की तरफ से भड़काऊ बयान अभी भी आ रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान की जनता ने इस हमले का स्वागत किया है। ​ट्वीटर पर पाकिस्तानी नागरिक खुलकर इस कार्रवाई की तारीफ कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह के जवाब के बाद पाकिस्तान सरकार को समझ आ जाएगा कि सत्ता कश्मीर का मुद्दा उठाकर नहीं बल्कि विकास की बात करके ही हासिल की जा सकती है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week