गुलाम कश्मीर में फिर जा घुसी भारतीय सेना, कई आतंकी शिविर तबाह

Thursday, September 29, 2016

;
नई दिल्ली। एक बार फिर भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जा घुसी ओर कई आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया। इस हमले में कितने आतंकी मारे गए और कितने शिविर तबाह हुए, इसका खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी इसी तरह के हमले की खबर आई थी जिसे सेना ने इंकार कर दिया था लेकिन इस बार सेना ने सामने आकर सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी है। 

भारतीय सेना द्वारा आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए अचानक की गई इस कार्रवाई के बारे में घोषणा सैन्य अभियान महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने आनन-फानन में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में की। संवाददाता सम्मेलन में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल हमलों के बारे में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सूचित किया। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को भी सूचना दी गयी।

डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि एलओसी पार पर मौजूद आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया जिसमें दुश्मनों को भारी नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि भारत ने इसके लिए अमेरिका को भरोसे में लिया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार है। भारतीय सशस्त्र बल किसी भी स्थिति के लिए तैयार, फिलहाल आगे और अभियान की योजना नहीं। इस सर्जिकल स्ट्राइक में कोई भी भारतीय हताहत नहीं हुआ है। 

;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week