जम्मू-कश्मीर में फिर तनाव बढ़ा, मोबाइल व इंटरनेट सेवाएं बंद

Monday, September 12, 2016

श्रीनगर। लगातार 2 महीने से चल रहा जम्मू-कश्मीर का तनाव एक बार फिर तेज हो गया है। रविवार को आतंकवादियों ने सेना पर कई हमले किए। यह हमले सोमवार को भी जारी रहे। तनाव को बढ़ता देख जम्मू-कश्मीर सरकार ने सभी प्रकार की मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

आधिकारिक सूत्रों ने यहां कहा कि ईद-उल-अजहा त्योहार की पूर्व संध्या पर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के बाद इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों ने कहा कि एयरटेल, एयरसेल, वोडाफोन और रिलायंस टेलीकॉम को तत्काल प्रभाव से अगले 72 घंटों के लिए अपनी सेवाएं बंद करने को कहा गया है जबकि सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल से कहा गया है कि वह इस अवधि में अपनी ब्रॉडबैंड और इंटरनेट सेवाएं बंद रखें।

सूत्रों ने कहा, अलगाववादियों ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय की ओर मार्च निकालने का आह्वान किया है। अधिकारियों को आशंका है कि इंटरनेट के माध्यम से लोगों को एकत्र करने के अलावा उन्हें टेलीफोन के जरिए संबोधित भी किया जा सकता है।

सूत्रों ने कहा, हालांकि बीएसएनएल के पोस्ट-पेड नंबरों को इस प्रतिबंध से आजाद रखा गया है। गौरतलब है कि कंपनी के ज्यादातर पोस्ट-पेड नंबर पुलिस, सेना और सरकारी अफसरों के पास हैं। जबकि पिछले दो महीने से सभी प्री-पेड मोबाइल फोन सेवाएं बंद हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं