प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पता बदला

Wednesday, September 21, 2016

नईदिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पता बदल गया है। पहले 7 रेसकोर्स रोड, नई दिल्ली भारत के प्रधानमंत्री का पोस्टल एड्रेस हुआ करता था परंतु अब यह 7 लोक कल्याण मार्ग हो गया है। दिल्ली सरकार ने रेसकोर्स रोड का नाम बदल दिया है। अब दिल्ली में रेसकोर्स रोड नाम की कोई सड़क नहीं रही। 

इस घोषणा के दौरन नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के अध्यक्ष नरेश कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मीनाक्षी लेखी मौजूद थीं। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) ने बैठक में ये फैसला लिया है कि रेसकोर्स रोड का नाम बदलकर लोक कल्याण मार्ग किया जाए। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि एनडीएमसी की बैठक में कुछ सुझाव थे, लेकिन आम सहमति है कि रेसकोर्स रोड अब लोक कल्याण मार्ग के नाम से जान जाए। 

पहले 'एकात्म मार्ग' रखने पर हो रहा था विचार
भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के समक्ष प्रस्ताव रखा था कि रेसकोर्स रोड का नाम बदलकर एकात्म मार्ग रखा जाना चाहिए। लेखी ने कहा था कि मौजूदा नाम रेसकोर्स रोड, ‘‘भारतीय संस्कृति से मेल नहीं खाता ।’’ उपाध्याय को उनके अनुयायी ‘अंत्योदय’ और ‘एकात्म’ की अवधारणा के लिए जानते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं