अब जमीनी विवाद भी हल कराएगी मप्र पुलिस - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

अब जमीनी विवाद भी हल कराएगी मप्र पुलिस

Thursday, September 8, 2016

;
भोपाल। पुलिस अब केवल क्रिमिनल केस तक ही सीमित नहीं रहेगी बल्कि जमीनी विवाद भी हल कराएगी। यह अभिनव प्रयोग हरदा में शुरू किया गया है। विवादों के निपटारे के लिए राजस्व विभाग के अधिकारी भी पुलिस के साथ रहेंगे। देश में शायद यह अपनी तरह की पहली कोशिश है। सप्ताह में हर शुक्रवार को पुलिस उन गांवों में जाएगी, जहां जमीन के विवादित मामलो में थाने में एफआईआर दर्ज है।

विगत 23 मई को जमीनी विवाद में हुए बहुचर्चित अग्रवाल बंधू हत्याकांड के बाद एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने  राजस्व विभाग के साथ मिलकर जमीनी विवाद का निपटारा करने का प्रयोग शुरू किया है। जिले के सभी थानों में कुल 73 जमीन विवाद संबंधी शिकायतें लंबित पड़ी हैं और तीन साल के भीतर जमीन विवाद में 5 हत्याएं और 100 से ज्यादा मारपीट के प्रकरण दर्ज हुए हैं।

एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने बताया कि, इस प्रयोग में पुलिस संबंधित शिकायत की जगह पहुंचेगी और दोनों पक्षों की बात सुनकर उसे हल किया जाएगा। साथ ही देर रात महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक सूचना पर डायल 100 वाहन से महिलाओं को घर तक भी छोड़ने जाएगी।
;

No comments:

Popular News This Week