खंडवा में नौसिखिए ड्रायवर की बेवकूफी से युवक की मौत

Thursday, September 15, 2016

खंडवा। परिवहन विभाग द्वारा खुलेआम बेचे जा रहे ड्राइविंग लाइसेंस के घातक परिणाम लगातार सामने आ रहे हैं। 800 रुपए में कोई भी नौसिखिया लाइसेंसी ड्रायवर बन जाता है। यहां ऐसे ही एक नौसिखिया बस चालक ने एक युवक को कुछ इस कदर फंसाया कि युवक की मौत ही हो गई। 

जानकारी के अनुसार, खंडवा रेलवे स्टेशन से तीन पुलिया की तरफ जाते हुए जायसवाल बस सर्विस की बस (MP37P-0119) का नौसिखिया ड्रायवर पुलिया पर बस से कंट्रोल खो बैठा और बस आगे जाने के बजाए पीछे की तरफ जाने लगी। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ड्राइवर ने बस में मौजूद एक व्यक्ति को ओट लगाने के लिए कहा। अगले पहिए के पीछे ओट लगाने के लिए जब व्यक्ति बस के नीचे घुसा और ओट लगाने लगा, तो गियर में खड़ी बस को ड्रायवर ने न्यूट्रल कर दिया। जिससे पीछे की तरफ लुढ़कने लगी।

पीछे की तरफ आता देखकर बस के नीचे घुसा व्यक्ति तत्काल बस के नीचे से निकला, लेकिन वह बस और खंभे से सटाकर रखे गए पुलिस बेरिकेट के बीच में फंस गया। बस और खंबे के बीच में फंसने के कारण उस व्यक्ति की तत्काल मौत हो गई। इस घटना को देख कर वहां पर मौजूद भीड़ आक्रोशित हो गई और बस पर पथराव कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे भीड़ को काबू में किया। 

अब मामले को रफादफा करने की तैयारी
जायसवाल बस सर्विस के दवाब में पुलिस मामले को रफादफा करने की तैयारी कर रही है। दर्ज किया जा रहा है कि बस के ब्रेकफेल हो गए थे। ड्रायवर गियर से कंट्रोल कर रहा था लेकिन बस पीछे जाने लगी। ओट लगाने के बाद बस अचानक न्यूट्रल हो गई। कुल मिलाकर इस हादसे को तकनीकी खामी बताकर रफादफा करने की तैयारी चल रही है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week