आसाराम की फ्लाइट में रास्ते भर होता रहा हंगामा

Tuesday, September 20, 2016

;
जोधपुर/दिल्ली। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में न्यायिक हिरासत में चल रहे आसाराम को कोर्ट के आदेश पर सोमवार को एम्स दिल्ली ले जाया गया लेकिन इससे पहले जोधपुर से दिल्ली के बीच विमान में जो कुछ हुआ, वह यात्री कभी नहीं भूल पाएंगे। जोधपुर से फ्लाइट उड़ने के बाद से ही पूरे सफर के दौरान समर्थकों ने खूब हंगामा किया और सीट पर भी नहीं बैठे।

जानकारी के मुताबिक, जेट एयरवेज की फ्लाइट 9 डब्ल्यू 2552 को सोमवार सुबह 11.55 बजे उड़ान भरना थी, लेकिन यह दो घंटे देरी से उड़ी। करीब डेढ़ बजे व्हीलचेयर पर आसाराम को लाया गया। कई पुलिसकर्मी आसाराम को घेरे हुए थे। पीछे-पीछे 10-15 समर्थक भी थे। बताया जा रहा है कि आसाराम समर्थकों ने उस फ्लाइट की कई सीटें बुक करवा ली थीं।

नहीं चलाया एसी, सीट पर भी नहीं बैठे भक्त : 
आसाराम की नासाज तबीयत का हवाला देकर एयर कंडीशनर भी नहीं चलाया गया। कुछ सीट पर बैठे, लेकिन कई पूरे समय खड़े ही रहे। फ्लाइट उड़ने से पहले सीट पर बैठे समर्थकों से जब कहा गया कि वे सीट बेल्ट बांध लें, तो एक ने कहा, 'सीट बेल्ट की क्या जरूरत है, जब स्वयं भगवान हमारे साथ हैं।" समर्थक पूरे समय 'आसाराम बापू की जय! साई! साई!" चिल्लाते रहे। इस दौरान कई भक्त आसाराम के चरण छूते रहे। दिल्ली एयरपोर्ट पर आसाराम ने पुलिसकर्मियों से जिद की कि सारे समर्थक उनके साथ ही उतरेंगे। ऐसे में विमान से उतरते वक्त कतार भी नहीं लग पाई। दिल्ली एयरपोर्ट पर भी काफी भीड़ थी।

एम्स में स्वास्थ्य की जांच : 
आसाराम की एम्स स्थित न्यूरो कार्डियक सेंटर में भर्ती कर स्वास्थ्य की जांच की गई। न्यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. कामेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। करीब सात घंटे तक चली जांच में कई टेस्ट किए गए। इस दौरान एम्स परिसर में बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहे। दिनभर एम्स में भीड़ लगी रही। एम्स प्रशासन के अनुसार, उनकी एमआरआई, सीटी स्कैन, एक्सरे, ब्लड टेस्ट सहित कई टेस्ट किए गए।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week