आसाराम ने नर्स से कहा: तुम तो खुद मक्खन जैसी हो

Sunday, September 25, 2016

जोधपुर। भले ही आसाराम लंबे समय से जेल में है, बहुत बीमार है, अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता लेकिन उसकी छिछोरी नजर और नजरिया अब भी नहीं बदला है। एम्स में जब नर्स उसे नाश्ता कराने के लिए ब्रेड और बटर लेकर आई तो आसाराम बोला कि ब्रेड के साथ बटर क्यों लाई हो, तुम खुद मक्खन जैसी हो। इतना ही नहीं उसने डॉक्टर से कहा कि 'डॉक्टर साहब, मुझे फिर से जवान बना दो।'

दिल्ली एम्स में मेडिकल जांच कराने तिहाड़ जेल से पहुंचे आसाराम को खड़े रहने के लिए आधा दर्जन पुलिस व मेडिकल स्टाफ का सहारा लेना पड़ रहा था। जांच से पहले डॉक्टरों ने नाश्ता कराने को कहा तो एक नर्स बटर और ब्रेड ले आई। आसाराम उसे देखते ही बोल पड़ा- तुम तो खुद मक्खन जैसी हो, ब्रेड के साथ मक्खन लाने की क्या जरूरत है? तुम्हारे गाल भी सेब जैसे लाल हैं। तुम कश्मीर की होगी। तभी तुम्हारे गाल वहां के सेब-टमाटर जैसे हैं।

आसाराम से यह सब सुनते ही नर्स झेंप गई। आसाराम यहीं नहीं रुका। डॉक्टरों से कहा कि मैं तो बीमारी से 80 साल का हो गया हूं। बुढ़ापा आ गया है। डॉक्टर साहब! मेरा इलाज कर दो, इतनी जांचें कर ली, अब तो मुझे पहले जैसा जवान बना दो। आसाराम की जांच कराने साथ गए अधिकारियों ने बताया कि आसाराम बार-बार उन्हें वीडियोग्राफी से भी रोक रहा था। उसका कहना था कि तुम वीडियो बनाकर मुझे क्यों टॉर्चर कर रहे हो।

इस कारण इलाज के लिए ले गए थे दिल्ली
आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर केरल में आयुर्वेद पद्धति से इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी, लेकिन दिल्ली स्थित एम्स से हेल्थ टेस्ट कर मेडिकल रिपोर्ट पेश करने का ऑर्डर दिया था। इस पर आसाराम की ओर से कहा गया कि वे ट्रेन से यात्रा करने की स्थिति में नहीं है। उन्हें फ्लाइट से ट्रैवल करने की परमिशन दी जाए। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर पर उसे दिल्ली लेकर जाया गया। उसके साथ पुलिस अफसर भी थे।

भक्तों ने मचाया फ्लाइट में उत्पादत
जब आसाराम को दिल्ली ले जाया जा रहा था, फ्लाइट की 70 में से 35 सीटों पर आसाराम के सपोर्टर्स बैठे थे। जो टेकऑफ से लैंडिंग तक लगातार हंगामा करते रहे। एक बार तो सभी सपोर्टर्स अचानक खड़े हो गए, जिससे प्लेन हवा में डोलने लगा। एयर होस्टेस के समझाने पर भी आसाराम के सपोर्टर्स नहीं माने। फिर जब पायलट ने वॉर्निंग दी कि प्लेन का बैलेंस बिगड़ रहा है, तब सपोर्टर्स बैठे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week