पत्नी और बच्चों के जन्मदिन पर भी मिलेगी पुलिस कर्मचारी को छुट्टी

Thursday, September 8, 2016

;
भोपाल। मप्र पुलिस मुख्यालय अब अपने कर्मचारियों के प्रति नरमदिल होता जा रहा है। हालांकि कर्मचारियों ने कभी नहीं मांगा, फिर भी उन्हें साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा हो चुकी है। शीघ्र ही उन्हें जन्मदिन और विवाह की वर्षगांठ पर भी अवकाश दिया जाने लगेगा। इतना ही नहीं उनकी पत्नी और बच्चों के जन्मदिन के अवसर पर भी उन्हें छुट्टी दी जाएगी। 

बुरहानपुर पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने यह व्यवस्था अपने जिले में लागू की है। उनके इस कांसेप्ट को पुलिस मुख्यालय ने प्रोत्साहित और प्रशंसित किए जाने का फैसला लिया है। साथ ही यह दावा किया है कि इस व्यवस्था को प्रदेश भर में लागू करवाने का प्रयास किया जाएगा। डीजीपी ने इस तरह के नवाचार करने के रास्ते भी खोल दिए हैं। उन्होंने तय किया है कि पुलिस मुख्यालय हर तीन माह में प्रदेश के पुलिस महकमे में होने वाली बेस्ट प्रैक्टिस को जांचेगा परखेगा और तीन टीमों को प्रोत्साहित करेगा।

इनकी रही बेस्ट प्रैक्टिस
चयनित बेस्ट प्रैक्टिस कार्यों में इंदौर का सिटीजन कॉप मोबाईल एप्लीकेशन, बुरहानपुर जिला पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह द्वारा पुलिस कर्मियों को स्वयं के जन्मदिन, पत्नी के जन्मदिन, शादी की सालगिरह तथा बच्चों के जन्मदिन पर अवकाश देने और इंदौर के पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय द्वारा टाईम बाउंड ड्रिल (वन मिनट ड्रिल) शामिल है। इन तीनों के कार्यो को प्रदेश के अन्य जिलों में भी लागू करने का डीजीपी प्रयास करेंगे।
;

No comments:

Popular News This Week