कलेक्टर को अधिकार है कभी भी स्कूलों की छुट्टी कर दे: इंदौर कलेक्टर का जवाब

Wednesday, September 28, 2016

इंदौर। 176 किलोमीटर दूर अलीराजपुर में हुई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए कलेक्टर पी नरहरि ने इंदौर के स्कूलों की छुट्टी कर दी। इस मामले में दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया तो कलेक्टर ने अपने जवाब में यह भी शामिल किया कि 'कलेक्टर को अधिकार है कि परिस्थितियों के मुताबिक वे स्थानीय अवकाश की घोषणा कर सकते हैं।'

आलीराजपुर जिले के चंद्रशेखर आजाद नगर में 9 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा का आयोजन किया गया था। प्रधानमंत्री की सभा में जरा याद करो कुर्बानी अभियान की घोषणा होना थी। देशप्रेम के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल होना थे। अलीराजपुर में होने वाली मोदी की सभा के लिए कलेक्टर ने इंदौर के निजी स्कूलों की बसें अधिग्रहित कर लीं थीं। इसके बाद जब बसों के अधिगृहण पर बवाल मचा तो भारी वर्षा की चेतावनी का हवाला देते हुए स्कूलों की छुट्टी भी घोषित कर दी। 

एडवोकेट मनीष विजयवर्गीय ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की। कलेक्टर ने इसी में जवाब प्रस्तुत किया। इसमें कहा कि चार अगस्त को कलेक्टर ने स्कूल संचालकों के साथ मीटिंग की थी। उनकी सहमति के बाद ही बसों का अधिग्रहण किया गया था। जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए इंतजाम करना प्रशासन की जिम्मेदारी है। कलेक्टर को अधिकार है कि परिस्थितियों के मुताबिक वे स्थानीय अवकाश की घोषणा कर सकते हैं। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना थी और उनके आने-जाने की व्यवस्था करना कलेक्टर की जिम्मेदारी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week