अड़ गए दलित, दबंग के खेत से ही निकाली शवयात्रा

Saturday, September 24, 2016

खंडवा। दलित अब डरे सहमे और दबे कुचले नहीं हैं। वो मौके पर ही संघर्ष करते हैं और जीतते भी हैं। यहां एक दबंग परिवार के मना करने के बावजूद दलितों ने शवयात्रा उसके खेत से ही निकाली। इसके लिए पुलिस की मदद भी ली और बाद में दबंग के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया। 

जानकारी के अनुसार, धनगांव थाना क्षेत्र के डोंगरगांव में एक दलित महिला मैदाबाई (70) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। परिजन कावेरी नदी पर बने गौ घाट पर महिला का अंतिम संस्कार करने करना चाहते थे। गौ घाट पर जाने का सरल रास्ता गांव के दबंग परिवार सुंदरलाल गुर्जर के खेत से होकर जाता है। दलित जैसे ही शवयात्रा लेकर दबंग के खेतों की तरफ बढ़े, सुंदरलाल के बेटे और परिवार की दो महिला सदस्यों ने शवयात्रा का रास्ता रोक दिया। वो नहीं चाहते थे कि उनके खेत से कोई शवयात्रा गुजरे। 

बस फिर क्या था। दलित परिवार भी अड़ गया। शव को खेत में ही रखकर धरना शुरू कर यिा गया। मौके पर पुलिस बुलाई गई। इसके बाद पुलिस की पर्याप्त सुरक्षा में दलितों ने दबंग के खेत से शवयात्रा निकाली। इतना ही नहीं गुर्जर परिवार के सदस्यों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत अजाक थाने पर मामला दर्ज भी कराया गया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week