इधर कत्लखाने के लिए जमीन की तलाश, उधर आचायश्री के सामने गौ-रक्षा का संकल्प

Tuesday, September 13, 2016

भोपाल। इन दिनों शिवराज सरकार की कथनी और करनी में अंतर साफ दिखाई दे रहा है। इधर भोपाल में अत्याधुनिक कत्लखाने के लिए जमीन की तलाश जारी है और उधर जैन संत आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के सामने पशुपालन मंत्री गौ-रक्षा का संकल्प दोहरा रहे हैं। 

पशुपालन मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य आज आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के चातुर्मास में आयोजित दयोदय महासंघ अधिवेशन-2016 के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। अधिवेशन में पूरे देश के 250 गौ-शाला अध्यक्ष भाग ले रहे हैं। श्री आर्य ने आचार्य श्री का अशीर्वाद लिया। श्री आर्य ने कहाकि राज्य शासन गौ-रक्षा के लिए हरंसभव प्रयास करेगा। गौ-सेवा, गौ-रक्षा के प्रति मुख्यमंत्री अति संवेदनशील हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आचार्य विद्यासागर गौ-संवर्द्धन योजना शुरू की है। 

आचार्य श्री ने कहा कि गौ-संवर्द्धन के लिए सरकार कृत संकल्पित हैं। उन्होंने कहा 'य श्री स: गौ' जैसी सुन्दर पंक्ति नहीं मिलेगी। जो लक्ष्मी है वही गौ है। गाय घास खाती है परन्तु संसार को पुष्टिकारक दूध देती है - संकल्प ऐसा लीजिए जो केवल आज के लिए नहीं बल्कि आनेवाले हजारों वर्षों के लिए भी सार्थक हो।

बताते चलें कि भोपाल में स्लाटर हाउस की शिफ्टिंग के नाम पर अत्याधुनिक कत्लखाना खोलने की तैयारी चल रही है। जिसका भारी विरोध भी चल रहा है। सरकार इस कत्लखाने के लिए जमीन तलाश रही है। इस कत्लखाने में हर रोज 1200 पशुओं को काटा जाएगा। इन पशुओं में गाय नहीं होंगी, ऐसी किसी शर्त का उल्लेख नहीं किया गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week