आॅनलाइन होगा रेल कर्मचारियों का सर्विस रिकॉर्ड - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

आॅनलाइन होगा रेल कर्मचारियों का सर्विस रिकॉर्ड

Sunday, September 18, 2016

;
जबलपुर। जबलपुर रेल मंडल के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब अपनी सर्विस रिकार्ड यानी एसआर देखने के लिए जबलपुर कार्यालय नहीं आना होगा। दरअसल डीआरएम का पर्सनल विभाग अपने कर्मचारियों का सर्विस रिकार्ड ऑनलाइन करने की तैयारी कर रहा है, ताकि कर्मचारी कहीं से किसी भी वक्त अपनी एसआर देख सकते हैं। अभी ऐसी व्यवस्था नहीं है। सतना, रीवा, मैहर, सागर, दमोह, कटनी में काम करने वाले कर्मचारियों को अपनी एसआर देखने के लिए कार्यालय और जबलपुर के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

20 हजार कर्मचारियों को मिलेगा फायदा
पर्सनल विभाग की इस प्रक्रिया से मंडल में काम करने वाले तकरीबन 19 से 20 हजार कर्मचारियों को फायदा होगा। कर्मचारियों को एक यूनिक नंबर दिया जाएगा, जिसे पर्सनल विभाग की वेबसाइट पर इनपुट करते ही उसकी नौकरी से लेकर मृत्यृ तक का पूरा रिकार्ड दर्ज होगा। यहां तक कि उनके परिवार की जानकारी भी दी होगी। उसे मिलने वाली सुविधा, पीएफ और अन्य राशियों का विस्तृत वर्णन होगा। कर्मचारी अपनी सुविधा के मुताबिक पासवर्ड बदल सकता है।
;

No comments:

Popular News This Week