दमोह: नाले में अचानक आ गई बाढ़, कई स्टूडेंट्स फंसे

Thursday, September 1, 2016

;
दमोह। मड़ियादो गांव के सतधारा नाले में अचानक बाढ़ आ गई। नाले का वाटरलेवल उस समय बढ़ा जब हायर सेकंडरी स्कूल की छुट्टी हुई थी। दर्जनों स्टूडेंट्स बाढ़ में फंस गए। शुक्र है कि स्टूडेंट्स ने साहस और विवेक का इस्तेमाल किया एवं एक दूसरे के हाथ पकड़कर आगे बढ़ते हुए जैसे-तैसे नाला पार कर लिया।

दमोह जिले के मड़ियादो गांव के हायर सेकंडरी स्कूल से लौटते वक्त दो दर्जन छात्र-छात्राएं सतधारा नाले में फंस गईं। देखते ही देखते नाले के किनारे भीड़ जमा हो गई। तभी कुछ छात्रों ने हिम्मत दिखाई और चेन बनाकर एक-एक करके छात्राओं को नाला पार कराया। छोटे बच्चों को पीठ पर बैठाकर नाला पार कराया गया।

छात्रों ने बताया कि जब नाला तेज रफ्तार से आया तो सभी ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ लिया। जिसके सहारे वह बाहर निकल आए। गौरतलब है कि हायर सेकंडरी स्कूल और गांव के बीच मार्ग व नाला पर पुल के नहीं होने से एक हजार से अधिक विद्यार्थी शार्ट कट के चक्कर में हर दिन खतरनाक जंगली नाला पार कर स्कूल आते जाते हैं।

इसकी जानकारी अधिकारियों को भी है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों राजकुमार, विजय, रामसेवक ने बताया कि समय रहते स्कूल व गांव के बीच पड़ने वाले नाले के बीच पुल और सड़क निर्माण बहुत जरूरी है, अन्यथा किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।
;

No comments:

Popular News This Week