मोदी सर, पाकिस्तान के खिलाफ जुमले नहीं ठोस कार्रवाई चाहिए: कांग्रेस

Tuesday, September 27, 2016

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को मांग की कि उरी आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि हमला होने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने केवल ‘जुमलों और बयानबाजी’ से ही जवाब दिया है। पार्टी ने पाकिस्तान का सर्वाधिक तरजीह वाले देश का दर्जा वापस लेने और उस पर आर्थिक पाबंदी लागू करने की वकालत भी की।

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने सरकार पर इस्लामाबाद को कठघरे में खड़ा करने के लिए ‘न के बराबर’ काम करने का आरोप लगाते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘हमारा मानना है कि तीव्र परिस्थिति में तीव्र फैसले होने चाहिए। अब तक पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित कर देना चाहिए था। वे इसमें भी विफल रहे।’ 

उन्होंने कहा, ‘हम पाकिस्तान पर लगभग पूरी तरह आर्थिक प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं। हमारे सुरक्षा हालात पर चर्चा करने और पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाना चाहिए।’ सिंघवी ने कहा कि सरकार ने केवल ‘जुमलों और बयानबाजी’ करके जवाब दिया है और कोझिकोड में प्रधानमंत्री का भाषण रणनीतिक अस्पष्टता प्रदर्शित करता है। भारत कमजोर दिखाई दे रहा है और पाकिस्तान को ठोस जवाब नहीं दे सका है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week