सरकारी योजनाओं का एक और फर्जी विज्ञापन, मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

Wednesday, September 28, 2016

;
नईदिल्ली। सरकारी योजनाओं और प्रधानमंत्री मोदी के नाम व फोटो का उपयोग करके कई तरह के ऐसे विज्ञापन जारी हो रहे हैं, जिनसे सरकार का कोई वास्ता नहीं है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और रिलायंस जियो में दुरुपयोग के बाद अब एक फर्जीवाड़े का मामला भी सामने आ गया। 

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने देश की जनता के नाम अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि ‘UJJWALA RGGLY YOJNA’ नाम  की एक संस्था ने समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी करके राजीव गांधी ग्रामीण एलपीजी योजना के अंतर्गत एलपीजी वितरक के लिए नियुक्ति का दावा किया है। 

मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि यह संस्था मंत्रालय द्वारा वितरक नियुक्ति के लिए अधिकृत नहीं है और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में भी इसकी कोई भूमिका नहीं है। जनसाधारण को यह सचेत किया जाता है कि वे इस संस्थान के ऐसे विज्ञापन और कम्युनिकेशन से सावधान रहें और किसी भी रूप में उत्तर न दें।

बता दें कि सबसे पहले महाराष्ट्र में एक बिल्डर ने बिक्री बढ़ाने के लिए अपने विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो लगा दिया था। फिर मध्यप्रदेश में बिल्डर्स के एक समूह क्रेडाई ने भी मोदी का फोटो लगाकर 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के नाम पर करीब 300 करोड़ की प्रॉपर्टी बेच दी। रिलायंस जियो का मामला तो सभी को मालूम है। धड़ल्ले से मोदी के फोटो और भाषणों का उपयोग अपनी लांचिंग के लिए किया गया। कहा जा सकता है कि उपरोक्त मामलों में कठोर कार्रवाई नहीं हुई, इसलिए जालसाजों की हिम्मत बढ़ गई। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week