चलती ट्रेन में जीआरपी जवानों ने की यात्रियों से लूटपाट

Monday, September 12, 2016

;
भोपाल। वर्दी का फायदा उठाकर जीआरपी के 2 जवानों ने चलती ट्रेन में यात्रियों से अवैध वसूली कर डाली। शिकायत राप्ती सागर एक्सप्रेस से आ रही है। घटना बीना से भोपाल के बीच हुई। जवानों ने 28 यात्रियों को डरा धमकाकर लूटा और फरार हो गए। यात्रियों ने भोपाल स्टेशन पहुंचकर काफी हंगामा किया और एफआईआर दर्ज कराई।

इंडियन नेवी में काम करने वाले प्रमोद शर्मा ने बताया कि बीना से भोपाल के बीच में दो जीआरपी के जवान राप्ती सागर एक्सप्रेस के कोच नंबर 8 और 9 में टिकट की जांच करने पहुंचे। यहां पर कंफर्म टिकट पर यात्रा कर रहे नेपाली परिवार से उन्होंने टिकट मांगा। टिकट दिखाने के बाद भी उन्होंने आईडी कार्ड मांगा। कार्ड नेपाल का होने के कारण उन्होंने 500-500 की मांग की। इस तरह कुल 28 यात्रियों से उन्होंने अवैध उगाही की। 

गोरखपुर से कोलम जा रहे रामबहादुर ने बताया कि 65 नंबर सीट पर उनकी बर्थ कंफर्म थी। लेकिन आईडी कार्ड नहीं होने के कारण जवानों ने बदसलूकी के साथ-साथ 600 रुपए लिए। लखनऊ से कोच्ची जा रहे इंडियन नेवी मोहित सूरी ने बताया कि नेपाली लोगों से पैसा वसूली की जानकारी लगते ही रेलवे के टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराई गई। दोनों जवानों से पूछताछ की गई लेकिन जीआरपी के जवानों ने कहा आप अपना काम कीजिए। वर्ना आपको भी दिक्कत हो सकती है। इस पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा होता देखा अवैध वसूली करने वाले दोनों जवान गायब हो गए। भोपाल स्टेशन पर ट्रेन अपने निर्धारित समय 10.30 बजे पहुंची। यहां पर 5 मिनट रुकने के बाद रवाना होने लगी। यात्रियों ने ट्रेन को चलता देख चेन पुलिंग कर एफआईआर दर्ज कराई। सोमवार को रेल एसपी ने दोनों जवानों को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए है।
;

No comments:

Popular News This Week