टीकमगढ़ भाजपा में हैं मोदी से मिलता जुलता चैहरा

Saturday, September 17, 2016

;
निवाडी/टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड अंचल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलते-जुलते चेहरे वाले शख्स जिसको लोग छोटे मोदी, बुंदेलखंड के मोदी के नाम से पुकारते हैं उसका नाम है अवधेश प्रताप सिंह राठौर।

अवधेश राठौर वैसे तो सक्रिय राजनीति में हैं लेकिन सामाजिक क्षेत्र में निरंतर सक्रिय रहकर प्रत्येक व्यक्ति के दुख दर्द में शामिल होते हैं। श्री राठौर के बारे में ये कहा जाता है कि कभी किसी के यहां ‘‘गमी’’ किसी की मृत्यु हो जाये तो वे सारे काम छोडकर अंतिम संस्कार में सम्मिलित होते हैं। कभी-कभी एक दिन में 5-6 लोगों के अंतिम संस्कार में पहुंचते हैं। छोटे मोदी के बारे में अब तो लोग ये कहने लगे हैं कि इनकी गाडी यदि जाती हुई दिखाई दे तो समझ लो किसी की मृत्यु हो गई है। 

लोगों द्वारा इस प्रकार के व्यंग्य किये जाने पर अवधेश कहते हैं कि में लोगों के यहां अंतिम संस्कार में सम्मिलित होने को राजनैतिक नजर से नहीं बल्कि भारतीय संस्कृति के अनुसार दुख-तकलीफ साझा करने के लिए जाता हूं। जब किसी के माता-पिता भाई-बहिन या कोई अपना बिछुडता है तो वह असहनीय दुख में साथ खडे रहना चाहते हैं। मैने किसी के सुख में साथ रहूं या न रहूं लेकिन दुख तकलीफ में हमेशा साथ रहने का प्रयास करता हूं। 

मोदी-उमा को मानते हैं अपना नेता
टीकमगढ जिले की निवाडी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ राजनीति में सक्रिय अवधेश राठौर भाजपा म.प्र. की प्रदेश कार्यसमिति में सदस्य हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री बहिन उमा भारती को अपना नेता मानते हैं।

;

No comments:

Popular News This Week