बॉर्डर पर भारत की वायुसेना तैनात, निशाने पर पाकिस्तान

Tuesday, September 27, 2016

;
नई दिल्‍ली। पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों की तैनाती के बाद भारत ने भी वायुसेना को अलर्ट कर दिया है। एयरफार्स तैनात है और 24 घंटे किसी भी प्रकार की कार्रवाई के लिए तैयार है। टारगेट पर पाकिस्तान के प्रमुख शहर और महत्वपूर्ण ठिकाने हैं। इस दौरान सीमा इलाके में युद्धाभ्यास भी किया जा रहा है ताकि हर हरकत का जवाब दिया जा सके और हर कार्रवाई के आदेश का पलक झपकते ही पालन किया जा सके। 

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक पश्चिम एयर कमांड को हाईअलर्ट पर रहने की सलाह दी गई है। इसके अलावा जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर बीकानेर एयरबेस तक के सभी 18 एयरबेस पर बड़ी डिफेंस एक्‍सरसाइज का भी अभ्‍यास किया जा रहा है, जो 30 सितंबर तक चलेगा। युद्ध की सूरत में इंडियन एयरफोर्स की भूमिका को देखते हुए इसको काफी अहम भी माना जा रहा है।

इसके तहत एयर डिफेंस, ग्राउंड डिफेंस और हवाई गश्त का अभ्‍यास किया जाएगा। यह एक्‍सरसाइज चार दिनों तक चलेगी। इसकी जानकारी देते हुए एक वरिष्‍ठ अधिकारी का कहना था कि मौजूदा तनाव के दौर मेंं भारत हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकता है। हमें भी हर वक्‍त तैयार रहने की जरूरत है। उनका कहना था कि यदि पाकिस्‍तान के आसमान में सीमा से करीब एफ-16 उड़ान भरेंगे तो हम भी शांत नहीं बैठना चाहते हैं।

एयर फोर्स के अभ्‍यास के दौरान हर वक्‍त चौकसी के लिए इजरायल के मानवरहित विमान को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा श्रीनगर, लेह, थोएस, अवंतिपुर से अंबाला, अमृतसर, हलवारा और नल एयरबेस को चौकस रखा जाएगा। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week