खेती तो लाभ का धंधा नहीं बन पायी, रेती ज़रुर बन गई: अरुण यादव

Friday, September 16, 2016

भोपाल। आज विदिशा जिले में आयोजित किसान आन्दोलन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सुरेश पचौरी एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अरुण यादव सम्मिलित हुए। सभा को संबोधित करते हुए श्री पचौरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि जब टमाटर और अंगूर मुख्यमंत्री जी के खेतों में ऊगते हैं तो लाखों में बिकते हैं, जबकि वही टमाटर और अंगूर जब हमारे किसान भाईयों के खेतों में ऊगते हैं तो उन्हें उसे बेचने के लिए मारा मारा क्यों फिरना पड़ता है ?

किसान भाईयों एवं उपस्थित विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए श्री यादव ने मुख्यमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए सीधा सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री जी कहते है कि मैं किसान का बेटा हूं, खेती को लाभ का धंधा बनाऊँगा। वे खेती को लाभ का धंधा तो नहीं बना पाए किन्तु उन्होंने रेती को अवश्य लाभ का धंधा बना दिया है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के किसान भाईयों का पिछले सात सालों से फसल बीमे के पैसे का भुगतान क्यों नहीं किया गया है, जब हमनें न्यायलय में याचिका लगाकर इसका हिसाब प्रदेश सरकार से मांगा तो पता चला कि 12 हज़ार करोड़ की बीमा राशि का भुगतान किसान भाईयों को अभी तक नहीं किया गया है। 

कार्यक्रम में श्री गोविन्द सिंह राजपूत, श्री प्रताप भानू शर्मा, श्री निशंक जैन, श्री कुणाल चौधरी, श्री दिनेश गुर्जर, श्री शशांक भार्गव, श्री वीरसिंह यादव, श्री महेन्द्र सिंह यादव, श्रीमती मस्सर्रत शाहिद, श्री विकास शर्मा, श्री दुर्गेश शर्मा, श्री राकेश कटारे, सुश्री प्रियंका किरार, श्री जगदीश यादव, श्री दिनेश साहू सहित हजारों किसान भाई एवं कांग्रेसजन उपस्थित थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week