रेलवे स्टेशन पर वेटिंग रूम का चार्ज लगेगा - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

रेलवे स्टेशन पर वेटिंग रूम का चार्ज लगेगा

Friday, September 9, 2016

;
ग्वालियर। भारतीय रेल अक्सर लेट हो जातीं हैं। घंटों प्लेटफार्म पर इंतजार करने से यात्रियों को परेशानी होती है अत: रेल विभाग ने रेलवे स्टेशनों पर वेटिंग रूम बनवाए थे परंतु प्रभू का रेल विभाग तो इसका भी पैसा वसूलने की तैयारी कर रहा है। 

गुरुवार को आईआरसीटीसी के जनरल मैनेजर ग्वालियर आए। उन्होंने ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर स्थानीय रेलवे अधिकारियों के साथ चर्चा की। बताया कि रेलवे ने निर्णय लिया है कि देश के सभी ए-1 कैटेगरी रेलवे स्टेशनों पर वेटिंग रूम में बैठने के लिए यात्रियों को रुपए देने होंगे। इसके लिए आईआरसीटीसी को जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं रिटाइरिंग रूम भी आईआरसीटीसी के हैंडओवर किए जाएंगे। 

इस निर्णय के बाद आईआरसीटीसी के अधिकारी बारी-बारी से सभी रेलवे स्टेशनों पर निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में आईआरसीटीसी के जनरल मैनेजर राजकुमार सिंह ग्वालियर पहुंचे। उन्होंने वेटिंग रूम, रिटाइरिंग रूम, यात्रियों की संख्या एवं अन्य जरुरी जानकारी ली। इसके बाद असिस्टेंट कमर्शियल मैनेजर के साथ बैठक भी की।
;

No comments:

Popular News This Week