मुख्यमंत्री के रिश्तेदार के खिलाफ कार्रवाई करने वाला खनिज अधिकारी हटाया गया

Tuesday, September 27, 2016

भोपाल। खुद को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का रिश्तेदार बताने वाले रेत कारोबारी टीआर चौहान के अवैध रेत डंपरों को पकड़ने वाले भोपाल के खनिज अधिकारी एलएम गोयल को हटा दिया गया है। अवैध डंपर मामले में सोमवार को सुनवाई होनी थी, इससे पहले ही उन्हे हटा दिया गया। इस कार्रवाई में एडीएम रत्नाकर झा भी गोयल के साथ थे। माना जा रहा है कि यदि रत्नाकर झा ने तेवर नहीं बदले तो जल्द ही एडीएम को भी किनारे कर दिया जाएगा। 

खनिज अधिकारी को माफिया का दोस्त बताया
खनिज अधिकारी को हटाने के पीछे सरकारी लॉबी ने गोयल और रेत माफिया की दोस्ती को जिम्मेदार बताया है। गोपाल के खिलाफ कलेक्टर निशांत वरवड़े के अलावा भोपाल सैंड ट्रक आॅनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तुलाराम चौहान ने शिकायत की थी कि खनिज अफसर रेत के अवैध 300 ट्रकों को जांच के बिना ही जाने देते हैं। यानी हर दिन भोपाल में 14 करोड़ की रेत अवैध रूप से आ रही है। इन्ही शिकायतों के आधार पर खनिज सचिव मनोहर दुबे ने मंत्री राजेंद्र शुक्ला के निर्देश पर यह फैसला लिया है। 

बता दें कि नर्मदा एवं भोपाल के आसपास की नदियों से रेत के अवैध उत्खनन का मामला लगातार सुर्खियों में बना रहता है। कई बार इस तरह की खबरें आईं हैं कि कार्रवाई के दौरान संबंधित अफसरों को सीएम हाउस की धमकी दी गई और कुछ ही देर बाद कार्रवाई स्थगित भी कर दी गई। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week