युद्ध के लिए तैयार पाकिस्तान: हाइवे पर लड़ाकू विमान तैनात, टारगेट पर भारत - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

युद्ध के लिए तैयार पाकिस्तान: हाइवे पर लड़ाकू विमान तैनात, टारगेट पर भारत

Friday, September 23, 2016

;
नईदिल्ली। पाकिस्तानी मीडिया से खबर आ रही है कि पाकिस्तान फौज ने संभावित युद्ध की तैयारियां कर लीं हैं। पाकिस्तानी "जियो न्यूज" और वायुसेना प्रवक्ता जावेद मोहम्मद के अनुसार पाकिस्तान ने इस्लामाबाद-लाहौर राजमार्ग बंद कर दिया है और अपने विमान सड़क पर उतार दिए हैं ताकि वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में तत्काल उड़ान भर सकें। इतना ही नहीं उसने भारत में अपने टारगेट भी फिक्स कर लिए हैं। पाकिस्तान का दावा है कि अब वो किसी भी हमले के लिए तैयार है। 

क्या कहती है पाकिस्तानी मीडिया 
कारगिल युद्ध के 17 साल बाद भारत-पाकिस्तान के बीच एक बार फिर जंग जैसे हालात बन गए हैं। 18 सितंबर को उरी हमले से भड़के भारत ने पड़ोसी आतंकी को सबक सिखाने के लिए सैन्य व कूटनीतिक कदम उठाने की तैयारी कर ली है। दिल्ली में बनाए गए वॉर-रूम में रोजाना हालात व तैयारी की समीक्षा हो रही है। पहले बड़े कूटनीतिक कदम के रूप में सिंधु जल संधि तोड़ने पर विचार हो रहा है। पाकिस्तान ने भी भारत के किसी भी सर्जिकल अटैक के जवाब की तैयारी कर ली है। उधर, सीमा पर तनाव बढ़ता जा रहा है।

पाकिस्तान ने की यह तैयारी
भारत में हमले के लक्ष्य चुन लिए।
पाक रेंजर्स व सेना हाई अलर्ट।
F-16 लड़ाकू विमानों का अभ्यास।
इस्लामाबाद-लाहौर राजमार्ग बंद।
सड़क पर उतारे लड़ाकू विमान।
"हाई मार्क" अभियान के तहत अभ्यास

सेनाध्यक्ष ने अफसरों को संबोधित किया 
पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने शुक्रवार को सैन्य अफसरों व जवानों को संबोधित किया। शरीफ ने कहा, "हमारी सेना की क्षमता पर कोई शक नहीं है। इंशाअल्लाह वह हर खतरे से निपटने में सक्षम है और पूरा देश उसके साथ है। हम एक-एक इंच जमीन की रक्षा करेंगे, भले इसके लिए कितना ही बलिदान क्यों न देना पड़े।"

पाकिस्तान में युद्ध टालने की सामाजिक कोशिश 
पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर कहा है कि "युद्ध दक्षिण एशिया में रह रहे गरीब लोगों के लिए ठीक नहीं है। लोग एकजुट होकर युद्ध रोकें।"
;

No comments:

Popular News This Week