दिग्विजय सिंह की विदेश यात्राएं जांच की जद में

Monday, September 12, 2016

भोपाल। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह की विदेश यात्राएं अब जांच की जद में आ गई हैं। राडिया टेपकांड में जिस एविएशन कंसल्टेंट दीपक तलवार का नाम सामने आया था उसके यहां 22 जून को मारे गए छापे में प्राप्त दस्तावेजों में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह का नाम सामने आया है। 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच यूनिट द्वारा तलवार की ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई थी। कुछ नष्ट की गई फाइलों से प्राप्त डेटा में सामने आया है कि दिग्विजय सिंह और उनके परिवार की अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राओं को लगातार अपग्रेड किया गया, जिसमें से ज्यादातर यात्राएं अमीरत एयरलाइंस से की गई।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक इस दौरान टिकट की कीमतों को भी अपग्रेड किया गया है। इस संबंध में दिग्विजय सिंह से पूछने पर उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें इस तरह की जांच की जानकारी दी है लेकिन इनकम डिपार्टमेंट की ओर से न तो इस मामले में उनसे संपर्क किया गया है और न ही पूछताछ के लिए किसी तरह का नोटिस भेजा गया है। दिग्विजय सिंह से जब पूछा गया कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए लगातार अपग्रेड्स के लिए पैसे लेना क्या फेवर नहीं है, तो इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं इस तरह के सवालों का जवाब देना जरुरी नहीं समझता।’

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week