अध्यापकों के अंशदायी पेंशन मिसिंग कटोत्रा का हुआ समायोजन - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

अध्यापकों के अंशदायी पेंशन मिसिंग कटोत्रा का हुआ समायोजन

Thursday, September 8, 2016

;
मंडला। राज्य अध्यापक संघ मण्डला की जिला इकाई विगत कई माहों से अध्यापक संवर्ग के मिसिंग कटोत्रा समायोजन के लिये प्रयासरत था जिसके चलते संघ के प्रयासों को सफलता मिली है और मंडला जिले के जिन अध्यापकों ने मिसिंग कटोत्रा समायोजन के लिये कोषालय में देयक प्रस्तुत कराकर कार्यवाही की थी उनकी मिसिंग राशि का समायोजन एनएसडीएल में 6 सितम्बर को हो गया है। 

राज्य अध्यापक संघ के जिला शाखा अध्यक्ष डीके सिंगौर ने बताया कि जिन अध्यापकों का अंशदान वेतन से कट गया था लेकिन एनएसडीएल में वह अंशदान की राशि जमा नहीं हुई थी या फिर अध्यापक संवर्ग में संविलियन की कार्यवाही में विलम्ब के कारण या प्रान नम्बर विलम्ब से प्राप्त होने के कारण अंशदान न ही काटा गया था और न ही एनएसडीएल में राशि जमा जमा हुई थी। उपरोक्त सभी प्रकरणों के अंशदान की राशि एनएसडीएल में समायोजित हुई है जिन्हौने कार्यवाही की थी। बता दे कि समायोजन की प्रक्रिया से अध्यापकों को अवगत कराने के लिये जिला शाखा ने जिला और ब्लाक शाखा में शिविरों का आयोजन किया था। 

प्रतिमाह का नियमित अंशदान भी अध्यापकों के प्रान खाते में 16 माहों से जमा नहीं किया गया था न्यायालय में दायर याचिका उपरांत शासन ने राशि जमा कराने की प्रक्रिया शुरू की है जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों का 12 माह का अंशदान जिसमें मण्डला जिले की 34 डीडीओ संस्थाएं भी शामिल हैं जमा हुआ है ट्रायवल विभाग के स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों का मात्र दो माह का अंशदान जमा हुआ है बताया गया है कि माह के अतं तक शेष सभी माहों का अंशदान जमा हो जायेगा। संघ के जिला शाखा अध्यक्ष डी.के.सिंगौर ने सभी अध्यापक साथियों से अपील की है कि वे अपनी अपनी मिसिंग कटोत्रा का समायोजन अनिवार्यतः करा लें।

;

No comments:

Popular News This Week