आजम खान ने बाबा अंबेडकर को भू-माफिया बताया - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

आजम खान ने बाबा अंबेडकर को भू-माफिया बताया

Monday, September 5, 2016

;
लखनऊ। अखिलेश यादव सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने अब बाबा अंबेडकर को भू-माफिया बता डाला। जैसी की उम्मीद थी। उनके इस बयान का तीव्र विरोध शुरू हो गया है, लेकिन यह विरोध उनकी अपनी पार्टी में भी हो रहा है और मुसलमान वर्ग भी उनसे सहमत नहीं है। 

आजम खान ने सोमवार को गाजियाबाद में आला हजरत हज हाउस के उद्घाटन समारोह में भारत रत्न बाबा साहेब अंबेडकर को जमीन पर कब्जा करने वाला बता दिया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने कई जगह एक मूर्ति लगाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सैकड़ों जगह पर एक साहब की प्रतिमा लगी है, उसमें उनकी उंगली कुछ खास इशारा करती है। प्रतिमा कह रहा है कि यह जमीन मेरी है, लेकिन सामने वाला प्लाट भी तो मेरा ही है। हर प्रतिमा में उंगली आगे की तरफ होती है। इस प्रतिमा के यह मायने थे कि जहां मूर्ति लगी है वह जमीन तो मेरी है लेकिन सामने वाली भी मेरी ही है। 

दरअसल आजम खान बसपा पर हमला बोल रहे थे, लेकिन चुनावी साल में अपने और पार्टी के लिए वोट की जुगत में लगे आजम खान भारत रत्न अंबेडकर को भी बख्शने के मूड में नहीं थे, अप्रत्यक्ष रूप से उन्होंने बाबा साहेब और बसपा को भू-माफिया करार दे दिया। वोटों के तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले आजम बिजनौर के रेप आरोपी मौलाना के समर्थन में भी खड़े दिखाई दिए।

बीते दिनों इस मौलाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह एक महिला के साथ अर्धनग्न अवस्था में था। जिसके बाद पीडि़त महिला ने मौलवी अनवारुल हक पर रेप का आरोप लगाया था। आजम खान ने इसका ठीकरा मीडिया पर फोड़ते हुए कहा कि वह मौलवियों को बदनाम कर रही है। 

आजम खान के इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी के मुस्लिम नेताओं के बीच तकरार और बढ़ गई है। पार्टी के एमएलसी आशु मालिक ने आजम खान जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने मुसलमानों को तबाह व बर्बाद किया है। मालिक ने कहा आजम खान का सिर्फ परिवारवाद में विश्वास है।

मालिक ने कहा खुद को मंत्री और पत्नी को राज्य सभा सदस्य बनवाने के बाद अब अपने बेटे के लिए भी जमीन तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा आजम खान पसमांदा मुसलमानों के दुश्मन हैं। वह तो एहसान का बदला नुकसान से चुकाते हैं।
;

No comments:

Popular News This Week