शिवराज सिंह की 'कन्यादान योजना' तमिलनाडु में 'थालिकु थंगम' - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

शिवराज सिंह की 'कन्यादान योजना' तमिलनाडु में 'थालिकु थंगम'

Thursday, September 22, 2016

;
भोपाल। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रिय योजना 'कन्यादान' की ही तरह तमिलनाडु सरकार ने भी एक योजना लांच की है। जयललिता ने इस योजना के लिए 204 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। इसके तहत गरीब परिवारों को बेटियों की शादी के लिए सोना दिया जाएगा।

2016-17 में Thalikku Thangam (मंगलसूत्र के लिए सोना) स्‍कीम के लिए 204 करोड़ रुपये देते हुए सरकार ने बताया कि इससे 12,500 महिलाओं को फायदा मिलेगा। इस स्‍कीम के तहत गरीब माता-पिता व विधवाओं की बेटियों के लिए सोना देकर मदद दी जाएगी। दसवीं पास लाभार्थियों के लिए 25,000 रुपए की सहायता और अंडरग्रेजुएट डिग्री या डिप्‍लोमा वालों को 50,000 रुपए की मदद दी जाएगी।

सत्‍तारूढ़ एआईएडीएमके ने 2011 के चुनावों के दौरान मुफ्त सोना देने का प्रस्‍ताव दिया था। इसमें जयललिता ने 4 ग्राम सोना देने का वादा किया था और आश्‍वासन दिया था कि इसे बढ़ाकर 8 ग्राम कर दिया जाएगा।

इस वायदे को पूरा करते हुए उन्‍होंने यह स्‍कीम बुधवार को लांच की और 8 ग्राम वजन वाले सोने के सिक्‍के पांच लोगों को दिए। ये पांचों उनके डा. राधाकृष्‍णन नगर निर्वाचन क्षेत्र व कांचीपुरम के रहने वाले हैं। जबकि 12,500 महिलाएं जिन्‍होंने इस स्‍कीम के लिए 23 मई 2016 के बाद अप्‍लाई किया था व करीब 1.4 लाख अन्‍य लोगों को 4 ग्राम सोना दिया गया।
;

No comments:

Popular News This Week