अंशदायी पेंशन प्रकरण को लेकर अध्यापकों ने संचालनालय के अधिकारी को सौंपा ज्ञापन - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

अंशदायी पेंशन प्रकरण को लेकर अध्यापकों ने संचालनालय के अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Sunday, September 11, 2016

;
मंडला। गत दिवस राज्य अध्यापक संघ मण्डला के पदाधिकारी लोक शिक्षण संचालनालय के संयुक्त संचालक एवं अध्यापकों की अंशदायी पेंशन के प्रभारी एचएसएस रिजवी से मुलाकात कर उन्है ज्ञापन सौंपा एवं अंशदायी पेंशन से जुड़े मामलों पर विस्तार से चर्चा की। रिजवी यहां निरीक्षण के लिए आए हुए थे। 

प्रतिनिधि मण्डल में डीके सिंगौर, रवीन्द्र चौरसिया, प्रकाश सिंगौर, सुंनील नामदेव, नरेश सैयाम, ब्रजेश डोंगसरे,और मुकेश पाण्डे उपस्थित थे। अध्यापकों ने अधिकारी के समक्ष चिंता व्यक्त की कि 10 अगस्त की लोक शिक्षण संचालनालय में हुई बैठक में जिन बिंदुओं पर सहमति बनी थी उस पर अभी तक क्रियान्वयन नहीं हुआ है। 16 महीने से अंशदान एनएसडीएल में जमा नहीं हुआ था आयुक्त लोकशिक्षण संचालनालय ने सिर्फ 12 महीने का अंशदान जमा किया है 6 माह का अभी भी बकाया है। कोषालय से अशंदान कटौती की प्रक्रिया प्रारम्भ नहीं हुई है ट्रायवल की तर्ज पर स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा मिंसिंग कटोत्रा समायोजन ने निर्देश जारी नहीं हुये हैं। 

एनएसडीएल के अधिकारियों ने कहा था कि वे स्वतः मिसिंग कटोत्रा की जानकारी उपलब्ध करायेंगें पर अभी तक नहीं कराया गया। सर्वशिक्षा अभियान में पदस्थ रहे अध्यापकों की मिसिंग पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मृत्यु प्रकरण की प्रक्रिया अभी तक जिला स्तर से प्रारम्भ नहीं की गई है साथ ही अन्य बिन्दुओं पर प्रतिनिधि मण्डल ने अपनी बात रखी। अधिकारी ने बताया कि 1 सप्ताह के अंदर 4 माह की और राशि अध्यापकों के प्रान खाते में जमा कराई जा रही है शेष माहों की राशि भी अगले 15 दिनांे में जमा हो जायेगी। कोषालय के माध्यम से अंशदान कटौती की प्रक्रिया नवम्बर माह से प्रारम्भ हो जायेगी। मृत्यु प्रकरण के सभी आफलाइन प्रकरणांे को ऑन लाइन किया जा रहा है। जल्दी जिला स्तर से प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। जिला शाखा अध्यक्ष ने डी.के.सिंगौर ने अधिकारी से विलम्ब से जमा राशि पर ब्याज जमा करने की मांग की तो अधिकारी ने कहा कि इस पर सरकार ही निर्णय लेगी।
;

No comments:

Popular News This Week